Breaking News

Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा पर आतंकी साया! लखनऊ से बुलाए गए कमांडो, ATS के तेज तर्रार अफसर लगाए गए इस जिले में

मुजफ्फरनगर: Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरे के साये को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है. कांवडियों की सुरक्षा और जिले में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए खास तौर पर लखनऊ से एंटी टेरेरिस्‍ट स्‍क्‍वाड यानि ATS की एक यूनिट को बुलाया गया है. ATS के कमांडो को कांवड़ यात्रा मार्ग पर तैनात किया गया है, ताकि किसी भी तरह की आतंकी घटना को नाकाम किया जा सके.

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि, “हमें सूचना मिली है कि कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमला हो सकता है. इसीलिए हमने एहतियात के तौर पर ATS की एक यूनिट को बुलाया है. ATS कमांडो कांवड़ यात्रा मार्ग पर तैनात किए गए हैं और वे किसी भी आतंकी घटना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.”

एसएसपी ने आगे बताया कि, “हमने जिले में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया है. पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को कांवड़ यात्रा मार्ग पर गश्त करने के लिए लगाया गया है. इसके अलावा, सीसीटीवी कैमरों की संख्या में भी वृद्धि की गई है.”

दरअसल, 22 जुलाई से शुरू हुई कांवड़ यात्रा भारत में एक बड़ा धार्मिक आयोजन है. लाखों श्रद्धालु इस यात्रा में शामिल होत हैं और उत्‍तराखंड में हरिद्वार और अन्‍य जगहों से जल लेकर आते हैं. इस बड़े आयोजन के साथ ही सुरक्षा चुनौतियां भी जुड़ी होती हैं. लिहाजा यूपी पुलिस की ओर से काफी सतर्कता बरती जा रही है.

अधिक जानकारी देते हुए मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि कावड़ यात्रा चल रही है. इसके संबंध में हमने फुल प्रूफ सिक्योरिटी का प्लान किया है. किसी भी प्रकार की आतंकवादी घटना से निपटने के लिए एटीएस हेडक्वार्टर से एटीएस की एक सपोर्ट कमांडो टीम को डेप्लॉय करने का अनुरोध किया गया था. इसी के चलते कल यह टीम यहां पर पहुंची है.

आज हमारा शिव चौक मेंन फॉक्स पॉइंट है जहां से हमारे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व आदि जगहों से आने वाले कावड़िया इस पवित्र स्थल पर परिक्रमा करके जाते हैं तो इस एरिया को हमने कमांडो टीम को हैंड ओवर किया है. एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि पूरे इलाके को कवर करके एक ऐसी फुल प्रूफ सिक्योरिटी देंगे जिससे किसी प्रकार का अगर कोई आतंकवादी हमला होता है तो हम तत्काल निपट सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *