Breaking News

Cyber Fraud: दोगुनी रकम की लालच में युवक ने गवाएं पौने 8 लाख रुपए, मोबाइल एप में पैसे हुए फ्रीज

महासमुंद। Cyber Fraud: महासमुंद में एक युवक मोबाइल एप में निवेश करके 7.75 लाख रुपये की धोखाधड़ी का शिकार हो गया। योगेश साहू ने डेटा मिर एआई और थर्ड आई एआई नाम के एप में निवेश किया था, जिसमें रकम दोगुनी होने का झांसा दिया गया था। निवेश के बाद एप और सलाह देने वाला आरोपी संदीप टंडन से संपर्क बंद हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

धोखाधड़ी का शिकार होने के बाद युवक ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। रमनटोला का रहने वाला योगेश साहू भगवती इंडस्ट्रीज बेलसोंडा (राईस मिल) लेखापाल का काम करता है। योगेश साहू ने पुलिस को बताया कि उसने अपने मोबाइल में डेटा मिर एआई के नाम से एप डाउनलोड किया है।

इस एप में रकम इन्वेस्ट करने का ऑप्शन था, जिसके द्वारा 2 जून 2024 को एप में चले एक सीरीज में उसके द्वारा रकम इन्वेस्ट किया, बाद में एप को बदलकर थर्ड आई एआई नाम का एप यूज करने लगा। जिसका मोबाइल नंबर संदीप टंडन के नाम से है, जो इनवेस्ट के संबंध में बताता था।

संदीप टंडन ने कैश डिपॉजिट का स्कीम चलाया, जिसमें इन्वेस्ट की गई रकम दोगुनी होने के बारे में बताया गया। डबल हो जाएगा बताने पर इस एप में 02 जून 2024 से 22 जुलाई तक कुल 3 लाख 75, हजार रुपये तथा दानेश्वर साहू ने उक्त एप में 22 जुलाई को एचडीएफसी नेट बैंकिग के माध्यम से गोवडा वेंकटा श्रीनिवासु साउथ इंडियन बैंक के नाम से 50 हजार रुपये इन्वेस्ट किया है।

इन्वेस्ट करने के बाद एप ने एमाउंट को फ्रीज कर दिया है। अन्य साथी सुभाषचंद्र बोस के द्वारा 2.79 लाख रुपये एवं सुबीर पाल के द्वारा 71 हजार रुपये का इन्वेस्ट किया है जो कुल राशि 7.75 लाख रुपये है। इसके बाद संदीप टंडन का मोबाइल नंबर तथा कस्टमर नंबर और एप को भी बंद कर दिया है।

युवक ने बताया कि मोबाइल धारक संदीप टंडन द्वारा एप के माध्यम से कुल राशि 7.75 लाख रुपये जमा कराकर धोखाधड़ी की है। पुलिस ने रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *