Breaking News

Shimla Landslide: दरक रहा शिमला! हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में दरारें, खाली करवाया, लक्कड़ बाजार में 2 कारों पर लैंडस्लाइड

शिमला: Shimla Landslide: हिमाचल प्रदेश के राजधानी शिमला में एक बार फिर से दहशत का माहौल है. यहां पर लगातार भूस्खलन से कई इलाकों में दहशत है. एमएलए क्रॉसिंग के बाद विकासनगर और अब प्रदेश यूनिवर्सिटी (HPU) के एक हॉस्टल को खाली किया गया है. इससे पहले बीती रात को शहर के बालूगंज और लक्कड़ बाजार में भूस्खलन हुआ और दो कारें मलबे में दब गई. कार मालिकों को काफी नुकसान हुआ है.

जानकारी के अनुसार, शिमला के न्यू बस स्टैंड से पहले एमएलए क्रॉसिंग है. यहां से बालूगंज और हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के लिए रास्ता जाता है. लेकिन सोमवार शाम को यहां पर लैंडस्लाइड हुआ था. इसके बाद ऊपर विधानसभा को बालूगंज से जोड़ने वाली सड़क पर दरारें आ गई थी और अब मंगलवार रात को यहां पर सड़क धंस गई और रेन शेल्टर भी गिर गया. इसी तरह, शिमला के लक्कड़ बाजार-कैलेस्टन मार्ग पर डंगा गिर गया और दो कार मलबे में दब गई. देर हुए भूस्खलन से खंडहर नुमा मकान भी गिरने के पगार पर है. इसी तरह, विकास नगर में मंगलवार को लैंडस्लाइड हुआ और अब टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की बिल्डिंग गिरने का खतरा बना हुआ है.

दरअसल, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में जगह जगह जमीन धंस रही है. अब हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में दरार आ गई है. यहां पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने श्रीखंड हॉस्टल को खाली करवा दिया है. हॉस्टल से 24 छात्रों को दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट किया गया है. हॉस्टल के पीछे का डंगा गिरने से खतरा पैदा हो गया है. छात्रों ने मंगलवार को वार्डन से शिकायत की थी और कहा कि बिल्डिंग से कंपन और आवाज आ रही है. इसके बाद से हॉस्टल को खाली करवा दिया गया है. चीफ वार्डन मोहन लाला ने बताया कि जियोलॉजिकल डिपार्टमेंट से सर्वे के बाद ही भवन को लेकर फैसला लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *