Breaking News

कवर्धा-सुकमा हत्याकांड पर कांग्रेस जांच कमेटी गठित, PCC चीफ बैज ने बनाई 6-6 सदस्यों की टीम, जांच कर 7 दिन में मांगी रिपोर्ट

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में जादू-टोने के शक में हेड-कॉन्स्टेबल समेत 5 लोगों की हत्या कर दी गई। वहीं कवर्धा में एक युवक की हत्या के शक में उप सरपंच को जिंदा जला दिया गया। घर में भी आग लगा दी गई। इस पर PCC चीफ दीपक बैज के निर्देश पर दोनों मामलों के लिए 6-6 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है।

छत्तीसगढ़ में अलग-अलग हत्याओं को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार और कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं। सोमवार को पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि सरकार से कुछ नहीं संभल रहा है। प्रदेश में लगातार अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं। सुकमा जिले में हुई घटना को लेकर 6 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है। इसमें बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल संयोजक हैं वहीं विधायक कवासी लखमा, विक्रम मांडवी, पूर्व विधायक रेखचंद जैन, पीसीसी सचिव दुर्गेश राय और सुकमा जिला अध्यक्ष माहेश्वरी बघेल सदस्य हैं।

वहीं कवर्धा मामले में भी 6 सदस्य जांच कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी को डोंगरगढ़ विधायक दलेश्वर साहू लीड करेंगे, वह संयोजक होंगे। विधायक भोलाराम साहू, इंद्र शाह मांडवी, यशोदा वर्मा, संदीप साहू और कवर्धा जिला अध्यक्ष होरी राम साहू सदस्य होंगे। दोनों जांच दलों को यह निर्देश दिया गया है कि वह घटनास्थल पर जाएं, वहां जाकर मामले की जांच करें। आसपास के लोगों से बात करें। रिश्तेदार वहां आए हों, उनसे भी जानकारी लेकर रिपोर्ट बनाकर देने को कहा गया है।

पीसीसी चीफ द्वारा गठित इन दोनों जांच कमेटियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे एक सप्ताह के भीतर पूरी जांच पूरी कर लें। हर पहलू की जांच कर रिपोर्ट तैयार कर पीसीसी को भेजी जाए। छत्तीसगढ़ सुकमा जिले में जादू-टोने के शक में हेड-कॉन्स्टेबल के पूरे परिवार को खत्म कर दिया गया। बच्चों ने बताया कि हम डर से छिप गए थे। गांववाले उनकी आंखों के सामने माता-पिता, दादा-दादी और बुआ की हत्या की गई। परिवार के 5 लोगों को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मारा गया। मामला कोंटा के मुरलीगुड़ा कैंप के पास इटकल गांव का है।

कवर्धा जिले में जमीन विवाद को लेकर जमकर बवाल हुआ है। रविवार को गांव के लोगों ने 4 लोगों को बंधक बनाकर घर में आग लगा दी गई। इसके बाद घर से एक की लाश मिली है। वहीं 3 लोगों को बचाया गया। जानकारी के मुताबिक, जिले के लोहारीडीह गांव में सुबह एक युवक की लाश पेड़ से लटकी मिली थी। युवक गांव का ही रहने वाला है। इसके बाद ग्रामीणों ने हत्या के शक एक परिवार के 4 लोगों को बंधक बनाया और फिर उनके घर में आग लगा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *