Breaking News

‘बाबा के बुलडोजर’ पर होगा फैसलाः बहराइच Bulldozer कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, 23 घरों को तोड़ने का जारी हुआ था नोटिस

बहराइच: बहराइच में हिंसा के बाद प्रशासन बुलडोजर एक्शन के मूड में था, लेकिन संभावित बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार तक रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि बुलडोजर एक्शन पर हमारा आदेश स्पष्ट है. आदेश का उल्लंघन करने वाले सचेत रहें. जिस पर सरकार की ओर से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल केएम नटराज ने कहा था कि कोई कार्रवाई नहीं होगी. वहीं आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. उसके बाद ही आगे की पिक्चर साफ हो पाएगी.

बता दें कि बहराइच में हिंसा पर बुलडोजर एक्शन पर बीते दिन हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 15 दिन का स्टे लगाया था. इस कार्रवाई में 23 घरों को अवैध मानते हुए तोड़े जाने का नोटिस जारी किया गया था. बुधवार को मामले की सुनवाई होगी. इतना ही नहीं ये मामला मानवाधिकार आयोग भी पहुंच गया है.

बीते दिनों बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हिंसा भड़क उठी. जिला प्रशासन की ओर से जुलूस को शांतिपूर्ण कराने के प्रयासों के बावजूद, गोलीबारी और पथराव की घटनाओं ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया. गोलीबारी में विसर्जन जुलूस में शामिल एक युवक की मौत हो गई, जिसके बाद जिले में भयंकर बवाल मच गया.

हिरासत में 30 से ज्यादा लोग
फिलहाल इस मामले में अब तक पुलिस ने 6 नामजद आरोपियों समेत 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा 30 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने मोहम्मद आवेश, तजमुल, मोहम्मद निसार, दिलशाद, रेहान, इरफान, हबीबुल्ला, अरमान, मोहम्मद नदीम, आदिल, जावेद, लारेब, असलम, रियाज अहमद, महफूज आलम, मकसूद आलम, शमी मोहम्मद, वाकर, इरशाद अहमद, इमरान, रियाज, जाहिद, मोहम्मद दानिश, मोहम्मद सलीम, अफगान, इमरान अंसारी को हिरासत में लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *