Breaking News

महादेव सट्टा मामला: दो कारोबारी को ईडी ने हिरासत में लिया, रायपुर के अमित अग्रवाल तथा कोलकाता के कारोबारी नितिन तिगड़ेवाल हिरासत में

महादेव सट्टा एप से जुड़े दो अन्य कारोबारी जिसमें एक कोलकाता तथा दूसरा रायपुर के हैं को ईडी ने हिरासत में लिया है। दोनों कारोबारियों से पूछताछ करने के बाद ईडी ने उन्हें विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया। ईडी के आवेदन पर कोर्ट ने दोनों कारोबारियों से पूछताछ करने 17 जनवरी तक रिमांड स्वीकृत की है।

ईडी के वकील डॉ. सौरभ पाण्डेय के मुताबिक रायपुर के कारोबारी अमित अग्रवाल तथा कोलकाता के कारोबारी नितिन तिगड़ेवाल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इन दोनों पर महादेव सट्टा एप की रकम को हवाला के जरीए खपाने का आरोप है। गौरतलब है कि पूरक चालान में अमित अग्रवाल के भाई अनिल अग्रवाल को आरोपी बनाया गया है। अनिल अग्रवाल से पूर्व में पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर ईडी ने उसके भाई अमित को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय में तलब किया था। इसके अलावा ईडी ने नितिन को भी पूछताछ के लिए तलब किया था। दोनों को ईडी ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है।

अनिल दम्मानी के साथ था संबंध
सूत्रों के मुताबिक अमित तथा नितिन महादेव सट्टा एप का पैसा हवाला के माध्यम से खपाने अनिल दम्मानी के संपर्क में थे। अनिल के कहने पर दोनों कारोबारियों ने महादेव सट्टा एप की करोड़ों रुपए हवाला के माध्यम से खपाने का काम किया है। सूत्रों के मुताबिक महादेव सट्टा एप की रकम को अमित तथा नितिन हवाला के माध्यम से खपाने के बाद उसे व्हाईट मनी में तब्दील कर अकाउंट में ट्रांसफर करने का काम करते थे।

राज्य के अंदर तथा दुबई में प्रापर्टी के साक्ष्य
सूत्रों के मुताबिक अमित अग्रवाल ने महादेव सट्टा एप के एक बड़ी राशि से रायपुर के छेरीखेड़ी तथा राज्य के और कई शहरों में प्रापर्टी खरीदी है। इसके अलावा नितिन तिगड़ेवाल तथा अमित द्वारा दुबई में प्रापर्टी खरीदने के साक्ष्य मिलने की जानकारी सूत्रों ने दी है। दोनों से पूछताछ के बाद ईडी के अफसर अमित तथा नितिन से जुड़े और लोगों को पूछताछ करने तलब कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *