Breaking News

‘संविधान पर सरकार को भरोसा नहीं’: गृहमंत्री विजय शर्मा के बयान पर पूर्व CM भूपेश का हमला, बोले- संविधान के दायरे में रहकर करनी चाहिए बात

रायपुर. नक्सलियों से बातचीत प्रस्ताव और कवर्धा हत्या मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निशाना साधा है. भूपेश बघेल ने कहा, गृहमंत्री को संविधान के दायरे में बात करनी चाहिए. न नक्सलियों को संविधान पर भरोसा है और न ही मौजूदा सरकार को. हमारी सरकार के समय हमने संविधान के रास्ते बातचीत करने की बात कही थी. वहीं कवर्धा में हत्या के आरोपी के घर बुलडोजर कार्रवाई मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, कोई भी कार्रवाई संविधान के अनुसार होनी चाहिए. न्याय करना न्यायपालिका का काम है. इसके अलावा कई अन्य मुद्दों को लेकर भी सीएम भूपेश ने भाजपा को घेरा है.

खतरे में है संविधान
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि, आज गणतंत्र खतरे में है. गणतंत्र को बचाने की यात्रा जारी है. देश में प्रजातंत्र को खत्म किया जा रहा है. संवैधानिक संस्थाओं के अधिकारों में कटौती की जा रही है. संविधान खतरे में है.

छेरछेरा पर्व पर दूधाधारी मठ पहुंचे भूपेश बघेल
छेरछेरा पर्व पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दूधाधारी मठ पहुंचकर भगवान बालाजी महाराज के दर्शन किए. महंत रामसुंदर दास का आशीर्वाद भी लिया. इस दौरान भूपेश बघेल ने महंत रामसुंदर से छेरछेरा भी मांगा. साथ ही बच्चों को दान भी दिया. भूपेश बघेल ने कहा, लोक परंपरा और संस्कृति को बचाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है. आज दान पुन्य का बड़ा महत्व है. छेरछेरा हमारी छत्तीसगढ़ी अस्मिता की पहचान है.

नफरत के आधार पर वोट न करें
मतदाता दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ के सभी मतदाताओं को बधाई. सभी मतदाता अपने मत और अधिकार को लेकर जागरुक रहें. भावनाओं में न बहें, नफरत के आधार पर वोट न करें. सोच-समझकर निर्णय लें.

खरीदी की डेट बढ़ानी चाहिए
130 लाख मैट्रिक टन के धान खरीदी का लक्ष्य पूरा होने को लेकर सीएम बघेल ने कहा, अभी तीन-चार और दिन बचे हैं. किसानों का रजिस्ट्रेशन तो ज्यादा हुआ है, धान कम बेंचे हैं. किसान यदि धान नहीं बेंच पाए हैं तो स्थिति देखनी पड़ेगी. खरीदी की तिथि बढ़ाई जानी चाहिए.

सरकार जो चाहे वो बदल लें
राशनकार्ड नवीनीकरण को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा, सरकार जो चाहे वो बदल ले. राशनकार्ड बदल ले, फोटो बदल ले. सरकार लेकिन काम करे, उन्हें काम करने दिया जाए. कैसे काम कर रही है, पहले यह तो पता चले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *