Breaking News

मणिपुर में कुकी उग्रवादियों ने CRPF कैंप को बनाया निशाना, बम फेंके, 2 जवान शहीद

मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना क्षेत्र में शुक्रवार 28 अप्रैल को कुकी उग्रवादियों के हमले में CRPF के दो जवान शहीद हो गए। वहीं 2 जवान घायल हैं। मृतक जवान एन सरकार और अरूप सैनी है। मणिपुर पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने देर रात 2 बजकर 15 मिनट पर मैतेई बहुल गांव में गोलीबारी की और बम फेंके। इस दौरान सीआरपीएफ की चौकी में धमाका भी हुआ।

हमले में सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के इंस्पेक्टर जादव दास, हेड काॅन्स्टेबल अरूप सैनी और काॅन्स्टेबल आफताब हुसैन और सब इंस्पेक्टर घायल हो गए। बाद में इलाज के दौरान एन सरकार और अरूप सैनी ने दम तोड़ दिया। बता दें कि बिष्णुपुर में 19 अप्रैल को पहले फेज की वोटिंग हुई थीं वोटिंग के दौरान हुई गोलीबारी में 3 लोग घायल हो गए थे। हालांकि वोटिंग खत्म होने के बाद भी हमला हुआ था।

बता दें कि इससे पहले मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में भी हिंसा हुई थी इस हिंसा में 2 लोगों की मौत हो गई थी। हिंसा में 300-400 लोग शामिल थे। पुलिस काॅन्स्टेबल को सस्पेंड करने के विरोध में भीड़ ने एसपी और डीसी ऑफिस पर धावा बोल दिया था। इस हिंसा में 40 से अधिक लोग घायल हुए थे।

मोरेह इलाके में 17 जनवरी को उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों की गाड़ी पर हमला कर दिया। इसमें 2 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा एक कुकी महिला की जान भी चली गई थी। इतना ही कुकी विद्रोहियों ने एक चौकी पर भी बम फेंके और गोलीबारी की। अस्थायी पोस्ट पर गोेले दागे। जिससे आसपास खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। बता दें कि मणिपुर मे कुकी और मैतेई के बीच आरक्षण को लेकर हिंसा जारी है। राज्य में अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। करीब 65 हजार लोग अपना घर छोड़कर कैंपों में रहने को मजबुर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *