Breaking News

आतिशी के खिलाफ मानहानि मामले में दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन

लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने मंत्री आतिशी मार्लेना को समन भेजा है. 29 जून को कोर्ट ने उन्हें पेश होने के लिए बुलाया है. यह समन कोर्ट ने दिल्ली भाजपा मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर द्वारा दायर मानहानि मामले में भेजा है.

आतिशी को समन क्यों
प्रवीण शंकर का आरोप है कि आतिशी ने भाजपा पर ‘आप’ विधायकों को तोड़ने का बेबुनियाद आरोप लगाया है. उन्होंने इसे लेकर मानहानि का केस किया है. इसी मामले में अब कोर्ट ने आतिशी को समन भेजा है.

कोर्ट ने 29 जून को बुलाया
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने BJP के मीडिया विभाग के प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर द्वारा आतिशी और सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे को स्वीकार कर लिया है.

‘आप’ को झटके पर झटका
‘आप’ के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. फिलहाल वह अंतरिम जमानत पर बाहर हैं लेकिन उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा. अंतरिम जमानत वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार के बाद यह संभावना बढ़ गई है कि ‘आप’ सुप्रीमो को 2 जून को तिहाड़ जाना होगा. वहीं पार्टी में दूसरे नंबर पर नेता मनीष सिसोदिया भी पिछले 1 साल से जेल में बंद हैं. वहीं 2 साल से ‘आप’ नेता सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं.

स्वाति मालीवाल भी पार्टी को लेकर खुलकर नाराजगी जाहिर कर रही हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में बदसलूकी और मारपीट का आरोप लगाया है. ऐसे में बेहद सक्रिय रहने वाली आतिशी को अब कोर्ट ने समन भेजा है. यूं तो दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग हो गई. लेकिन अंतिम फेज और चुनाव के नतीजों से पहले यह समन ‘आप’ के लिए बड़ा झटका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *