Breaking News

WB: डॉक्टर हत्याकांड मामले में प्रदर्शनों का किया था समर्थन, अब इस अभिनेत्री को ही मिली दुष्कर्म की धमकी

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में दुष्कर्म के बाद जूनियर डॉक्टर की हत्या का विरोध करने पर बंगाल की अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती को दुष्कर्म की धमकी मिली है। पूर्व टीएमसी सांसद ने एक्स पर लिखा कि आज के दौर में महिलाओं के लिए न्याय मांगना भी सही नहीं है।

पूर्व टीएमसी सांसद और बंगाल की अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती ने पिछले दिनों डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था। इसके बाद उनको सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की धमकी दी गई। अभिनेत्री ने एक्स पर धमकी भरे स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि हम महिलाओं के अधिकारों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। महिलाओं के साथ खड़ी भीड़ में कुछ ऐसे नकाबपोश जहरीले पुरुष भी हैं जो बलात्कार की धमकियां दे रहे हैं। कौन सी परिवरिश और शिक्षा इसकी अनुमति देती है? उन्होंने पोस्ट में कोलकाता की साइबर क्राइम डिवीजन को भी टैग किया है।

कोलकाता केस क्या है?
आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दरिंदगी की घटना 8-9 अगस्त की दरमियानी रात की है। मृतक मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थीं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूनियर डॉक्टर 8 अगस्त को अस्पताल में रात की ड्यूटी कर रही थीं। रात 12 बजे के बाद उन्होंने दोस्तों के साथ डिनर भी किया। इसके बाद से महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला।

घटना के बाद बंगाल समेत देश भर में डॉक्टरों के विरोध- प्रदर्शन शुरू हो गए। इस बीच, 13 अगस्त को कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। केंद्रीय एजेंसी लगातार इस मामले की जांच में जुटी हुई है। इस पूरे मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष लगातार सवालों के घेरे में है। एजेंसी कई बार घोष से पूछताछ कर चुकी है। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने टास्क फोर्स बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *