Breaking News

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्राइवेट हॉस्पिटलों में मारा छापा, शटर बंदकर भागे अस्पताल संचालक

Hardoi News. हरदोई के मल्लावां में निजी अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी ने छापेमारी की. इसकी जानकारी मिलते ही संचालकों में खलबली मच गई. प्राइवेट अस्पताल संचालक शटर बंद करके भाग गए. हरदोई जिले के स्वास्थ्य विभाग के नोडल डॉ. मनोज कुमार ने कस्बे में निजी अस्पतालों की मिल रही शिकायतों के चलते बुधवार को कस्बे पहुंचे. अस्पतालों में छापे की सूचना पहले ही निजी अस्पतालों को मिल गई. उन्होंने कस्बे के सूर्या हॉस्पिटल, जिओ हॉस्पिटल, सिटी हॉस्पिटल, भारत हॉस्पिटल, सिंह हॉस्पिटल पर छापा मारा, लेकिन हॉस्पिटल पहले से ही बंद मिले.

बाजीगंज में फहीम क्लीनिक व भगवंतनगर में नईम क्लीनिक खुला मिला. इसकी नोडल अधिकारी ने जांच की और कागजात हरदोई लाकर दिखाने के लिए निर्देशित किया. क्षेत्र में आजकल दर्जनों की संख्या में निजी हॉस्पिटल व जांच केंद्र चल रहे हैं, जिन पर अनियमितताओं की शिकायत सीएचसी से लेकर सीएमओ ऑफिस तक हो रही है.

इन्ही शिकायतों के आधार पर सीएमओ डॉ. रोहतास कुमार के आदेश पर नोडल अधिकारी ने निजी अस्पतालों की जांच की. वहीं, उनके लौटते ही संचालकों ने फिर से अस्पताल खोल दिए. इस संबंध में नोडल अधिकारी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि छापे के दौरान सभी हॉस्पिटल बंद पाए गए हैं. आगे भी आकस्मिक निरीक्षण किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *