Breaking News

हर्ष फायरिंग के वायरल वीडियो के आधार पर गिरफ्तारी, अविनाश प्राइड निवासी लखविंदर से लायसेंसी पिस्टल भी जब्त

दिवाली के अवसर पर लोग जहां आतिशबाजी कर खुशियां मनाते हैं, वहीं कुछ ऐसे लोग हैं, जो दिवाली में बनावटी पिस्टल की जगह ओरिजनल पिस्टल से हवाई फायर कर उत्सव मनाने पर विश्वास रखते हैं। ऐसी ही एक वीडियो सोशल मीडिया में इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसे पुलिस ने अपने संज्ञान में लेते हुए लाइसेंसी पिस्टल से हवाई फायर करने वाले युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ 27, 30 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। सोशल मीडिया में जो वीडियाे वायरल हो रहा है, बताया जा रहा है, उक्त वीडियो दिवाली के समय हवाई फायरिंग करते बनाया गया है, जिसे अब सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है। घटना कबीर नगर थाना क्षेत्र की है।

पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया में हवाई फायरिंग करने का वीडियो वायरल करने के आरोप में अविनाश प्राइड निवासी लाली उर्फ लखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार लखविंदर ने उक्त वीडियो हाल के दिनों में सोशल मीडिया में वायरल किया है। वीडियो में दिख रहा युवक अलग-अलग गेटअप में हवाई फायरिंग करता दिख रहा है। वीडियो के आधार पर युवक की पहचान कर कार्रवाई की गई। गौरतलब है, दिवाली के समय चुनाव आचार संहिता लगी हुई थी, ऐसे में जाहिर होता है, युवक ने अपना लाइसेंसी पिस्टल पुलिस के पास जमा नहीं कराया था। आरोपी युवक को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल दाखिल कर दिया है।

लाइसेंसी पिस्टल पंजाब का
पुलिस के अनुसार लखविंदर से जब्त पिस्टल का लाइसेंस पंजाब में बना हुआ है। रायपुर में रहने के दौरान युवक ने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी, जबकि उसे इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को देनी थी। इस संबंध में रायपुर पुलिस लाइसेंस निरस्त करने पंजाब पुलिस को पत्र लिखने की बात कह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *