Breaking News

Kerala : पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठ गए राज्यपाल, बोले- PM को फोन मिलाओ, जानें क्या है पूरा मामला

केरल से एक खबर सामने आ रही है. दरअसल, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शनिवार (27 जनवरी) को पुलिस अधिकारियों पर कानून का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है. राज्य की राजधानी से लगभग 60 किलोमीटर दूर नीलामेल में सड़क पर छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. जिसे देख खान ने पुलिस के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया, और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने की मांग की.

गवर्नर खान का धरना
खान यहां से करीब 70 किलोमीटर दूर एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. जब उनका काफिला नीलामेल पहुंचा तो वहां करीब दो दर्जन SFI छात्र काले झंडे लहराते हुए, नारे लगाते हुए सड़क किनारे खड़े थे. यह देखकर खान ने अपनी कार रोकी और पुलिस के खिलाफ गुस्सा जाहिर करते हुए प्रदर्शनकारियों की ओर चल दिए. फिर वह एक कुर्सी पर बैठ गए जो सड़क के किनारे एक चाय की दुकान से ली गई थी और उन्होंने अपने सचिव मोहन से तुरंत पुलिस आयुक्त को बुलाने के लिए कहा.

प्रधानमंत्री को बुलाओ: खान
खान ने कहा, “यदि नहीं, तो प्रधानमंत्री को बुलाओ. इसके लिए आप (पुलिस अधिकारियों की ओर उंगली उठाते हुए) जिम्मेदार हैं, मैं यहां से नहीं जाऊंगा. आप प्रदर्शनकारियों को संरक्षण दे रहे हैं. आप कानून तोड़ रहे हैं, यदि आप (पुलिस) नहीं, तो कानून को कौन बनाए रखेगा.

बताया जा रहा है, कि खान इस बात से नाराज थे, कि उनके काफिले के गुजरने से पहले पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे SFI कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार क्यों नहीं किया. खान ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि अगर मुख्यमंत्री के गुजरने के दौरान ऐसी कोई हरकत होती तो पुलिस प्रदर्शनकारियों को तुरंत गिरफ्तार कर लेती.

SFI के खिलाफ खान
खान ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है, कि जब तक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में नहीं लिया जाता, वह नहीं हटेंगे. पिछले कुछ समय से खान SFI के खिलाफ रहे हैं, जैसा कि हाल ही में कोझिकोड और उससे पहले राज्य की राजधानी में देखा गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *