Breaking News

Delhi Excise Policy: अरविंद केजरीवाल को 5वां समन जारी, ED ने 2 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाला केस में एक बार फिर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने समन जारी किया है. आबकारी घोटाला मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पांचवीं बार समन जारी कर 2 फरवरी को पूछताछ में शामिल होने को कहा है. इससे पहले ईडी ने चार समन जारी किया था और चारों बार अरविंद केजरीवाल जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे.

इससे पहले दिल्ली शराब कांड में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथे समन के तहत ईडी ने 18 जनवरी को पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया था. अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन 3 जनवरी के लिए भेजा गया था. वहीं, पिछले साल दो नवंबर और 21 दिसंबर को भी अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा गया था. चारों समन में वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे.

Delhi Excise Policy: ईडी ने कब-कब पूछताछ के लिए बुलाया
पहला समन- 2 नवंबर
दूसरा समन- 21 दिसंबर
तीसरा समन- 3 जनवरी
चौथा समन- 18 जनवरी
पांचवां समन- 2 फरवरी

क्या है दिल्ली शराब घोटाल केस
गौरतलब है कि कथित दिल्ली शराब घोटाला 2021-22 में आबकारी नीति से संबंधित है. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसे लागू किए जाने के संबंध में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी जिसके तुरंत बाद 2022 में आप सरकार ने इसे रद्द कर दिया था. इस मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं. मनीष सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और बाद में उन्होंने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार में उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, दिल्ली शराब घोटाला केस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह को चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *