Breaking News

वीआईपी रोड स्थित एक क्लब में देर रात मारपीट, पुलिस ने आधा दर्जन बदमाशों के खिलाफ अपराध दर्ज

लड़की के इश्क में वीआईपी रोड स्थित एक क्लब में शनिवार देर रात मारपीट की घटना के बाद गोली चलने की घटना से हड़कंप मच गया। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर आधा दर्जन बदमाशों के खिलाफ हत्या की कोशिश तथा मारपीट करने का अपराध दर्ज किया है। घटना तेलीबांधा थाना क्षेत्र की है।

पुलिस के मुताबिक भाठागांव निवासी रोहित तोमर की शिकायत पर फाफाडीह निवासी विकास अग्रवाल तथा विकास की शिकायत पर रोहित तथा उसके अन्य साथी सारंग मंधानी, अमित दमेचा तथा अन्य के खिलाफ अपराध की गई है। रोहित ने पुलिस को बताया है कि घटना दिनांक को देर रात वह हाईपर क्लब से अपने दोस्तों के साथ खाना खाकर लौट रहा था, इसी दौरान विकास ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए मारने की नियत से उसके ऊपर दो राउंड फायरिंग की। विकास ने रोहित तथा उसके साथियों के खिलाफ उसकी हत्या करने की नियत से क्रिकेट बैट से हमला करने तथा बीयर की बॉटल तोड़कर छाती पर हमला करने के साथ कार में तोड़फोड़ करने की शिकायत दर्ज कराई है।

प्रेम प्रसंग के चलते एक साल से चल रहा विवाद
विकास के मुताबिक रोहित को उसने एक वर्ष पूर्व वीआईपी रोड स्थित एक होटल में देखा था, इसके बाद से उसका रोहित के साथ विवाद चल रहा है। रोहित तथा विकास का जिस युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था, इस बात को लेकर दोनों के बीच आपस में विवाद होते रहे हैं। दोनों एक दूसरे को देख लेने की धमकी देते रहे हैं। विकास और रोहित का आपस में देख लेने की धमकी घटना दिनांक को खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया।

दोनों पक्ष आदतन बदमाश हैं
पुलिस के मुताबिक जिन बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, वे आदतन बदमाश हैं रोहित तथा उसके साथियों के खिलाफ मारपीट, अवैध वसूली सहित कई अन्य मामलों में अपराध दर्ज है। पुलिस को विकास के खिलाफ पूर्व में अपराध दर्ज होने की जानकारी मिली है, जिसकी पुलिस तस्दीकी करने की बात कह रही है।

बदमाशों को आधा मुंडन कर जुलूस निकाला
पुलिस ने घटना के बाद रोहित, विकास के अलावा अमित तथा सारंग को गिरफ्तार किया है। घटना में शामिल अन्य बदमाशों की पुलिस पतासाजी करने की बात कह रही है। पुलिस ने जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया है, उन्हें सबक सीखाने आधा सिर मुंडन कर जुलूस की शक्ल में कोर्ट में ले जाकर पेश की।

शहर के क्लब बने अपराध के ‘क्लब’
राजधानी में संचालित क्लबों में ज्यादातर पैसे वाले तथा रसूखदार लोग जाते हैं। क्लबों में हुड़दंग रोकने बाउंसर रखे जाते हैं, लेकिन बाउंसरों में इतनी हिम्मत नहीं होती की वे क्लब में आने वाले संदिग्धों की जांच करे। बाउसंरों के होते क्लबों में आए दिन मारपीट की घटनाएं सामने आती रहती है, जिसकी शिकायत थानों में नहीं होती। पूर्व में भी प्रिंस क्लब में दुर्ग के कारोबारी द्वारा गोली चलाए जाने की घटना घट चुकी है। इसके साथ ही क्लब में ड्रग आपूर्ति करने के मामले सामने आ चुके हैं।

रात साढ़े 11 के बाद की घटना
हाईपर क्लब में फायरिंग की घटना रात साढ़े 11 बजे के बाद होने की बात सामने आ रही है। घटना रात एक से डेढ़ बजे के बीच की बताई जा रही है। हाईपर क्लब में फायरिंग की घटना कितने बजे हुई है इस बाक की पुष्टि क्लब में लगे सीसीटीवी कैमरे से हो सकती है।

देर रात तक परोस रहे शराब
राजधानी में ज्यादातर क्लब, बार तथा पब संचालक नियमों की अनदेखी कर लोगों को शराब परोसने का काम कर रहे हैं। नियम के मुताबिक रात 12 बजे के बाद बार, क्लब तथा पब को अनिवार्य रूप से बंद करने का नियम है। नियम के मुताबि पब, बार तथा क्लब में रात 11 बजकर 10 मिनट के बाद शराब परोसे जाने की मनाही है। अंदर बैठकर जो शराब पी रहे होते हैं उन्हें 12 बजे तक विदा करने का नियम है। पब, बार तथा क्लब संचालक तय समय के बाद अपने मयखाना बाहर से बंद कर अंदर बैठे लोगों को शराब परोसते हैं। इससे आबकारी विभाग की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्न चिन्ह है। आबकारी विभाग के अधिकारी देर रात किसी भी बार, पब तथा क्लब की जांच करने नहीं जाते। इसी तरह ढाबे में शराब पीने के शौकिनों को ढाबा संचालकों द्वारा चोरी छिपे शराब परोसने की बात सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *