Breaking News

छत्तीसगढ़ की महिलाओं को बड़ा झटका, आज नहीं आएगा महतारी वंदन योजना का पैसा, जानें क्या है कारण

रायपुर: महिलाओं को आर्थिक रूप से सबल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ की डबल इंजन की सरकार ने महतारी वंदन योजना की शुरुआत की है। इस योजना को लेकर महिलाओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रदेश सरकार ने महिलाओं को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त तो दे दी है। अब दूसरी किस्त देने का समय गया है।

छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार ने दूसरी किस्त 1 अप्रैल को देने का ऐलान किया था। लेकिन आज एक अप्रैल को महिलाओं के खाते पैसा नहीं आएगा। इसका कारण वितीय वर्ष बताया जा रहा है। इसलिए महिलाओं को 1 नहीं, 2 या 3 तारीख को पैसा मिल जाएगा। दरअसल, कल सीएम विष्णु देव साय केशकाल विधानसभा के ग्राह हरवेल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महतारी वन्दन योजना अंतर्गत 70 लाख 12 हजार महिलाओं के खाता में एक एक हजार रु भेज चुके हैं कुल 655 करोड़ रु भेज चुके हैं, वही अब दूसरा किश्त भी जल्द भेजेंगे 1 तारीख को छुट्टी होने के कारण 3 मार्च को 70 लाख 12 हजार से अधिक महिलाओं के खाते में दूसरा किश्त डलेगा ।

आपको बता दें कि महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीना राज्य सरकारी की ओर से पैसा दिया जाता है। हर महीने 1000-1000 रुपए पात्र महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से डाले जाते हैं। इस तरह सालाना 12 हज़ार रुपए दिए जाते हैं। इस योजना के तहत पहली क़िस्त की राशि 10 मार्च को महिलाओं के खाते में डाला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *