Breaking News

मध्य प्रदेश में नक्सली और सिकलीगर सिंडिकेट की जांच में जुटी पुलिस, मल्टी सुरक्षा एजेंसी भी NIA के छापे के बाद हुई सक्रिय

भोपाल. मध्य प्रदेश में नक्सली और सिकलीगर सिंडिकेट की जांच में एमपी पुलिस जुट गई है. मल्टी सुरक्षा एजेंसी भी एनआईए की छापे के बाद सक्रिय हो गई है. एटीएस और एसटीएफ इंटेलिजेंस भी नक्सली सिकलीकर के कनेक्शन की जांच कर रही है. नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने के मामले की भी पुलिस की पड़ताल जारी है.

दरअसल, एनआईए (NIA) के छापे में सिकलीगरों के सिंडिकेट में नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने का भी मामला आया था. बालाघाट में मारे गए नक्सलियों के पास से रॉकेट लॉन्चर के कारतूस बरामद हुए. रॉकेट लॉन्चर के कारतूस NIA की सिकलीगरों पर हुई कार्रवाई के दौरान भी जब्त हुए थे. जिसको लेकर पुलिस एक्टिव हो गई है.

बता दें कि मध्यप्रदेश में नक्सलियों के पास से पहली बार रॉकेट लॉन्चर के पकड़ाए हैं. मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र सहित देशभर में सिकलीगरों के बनाए हथियारों की सप्लाई हो रही है.

गौरतलब है कि मंगलवार को नक्सल विरोधी अभियान के तहत बालाघाट के जंगल में सर्च अभियान के दौरान एक महिला नक्सली सहित 43 लाख रुपए के दो नक्सलियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. मारे गए नक्सलियों से एक एके-47 एवं एक 12 बोर राइफल बरामद की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *