Breaking News

Arvind Kejriwal: क्या अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलेगी? थोड़ी देर में हाईकोर्ट में सुनवाई

शराब घोटाले में आरोपी AAP नेता संजय सिंह को जमानत मिल गई है, लेकिन क्या आज दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलेगी? इसका फैसला कुछ देर में हो जाएगा, क्योंकि मुख्यमंत्री केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई होने जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी। इस याचिका में उनहोंने अंतरिम रिहाई भी हाईकोर्ट से मांगी है। ऐसे में आज आम आदमी पार्टी और देशभर में उनके समर्थकों की नजरें हाईकोर्ट के फैसले भी टिकी हैं। विरोधियों को भी इस सुनवाई का इंतजार होगा।

आम आदमी पार्टी का सामूहिक उपवास का ऐलान
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने सामूहिक उपवास रखने का ऐलान किया है। आज प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी नेता गोपाल राय ने ऐलान किया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 7 अप्रैल को देशभर में पार्टी के मंत्री, सांसद, विधायक, नेता, वर्कर सामूहिक उपवास रखेंगे। यह एक ओपन प्रोग्राम है। जो कोई भी भाजपा और मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ हो, वह इस उपवास में शामिल हो सकता है।

मोदी सरकार फर्जी शराब घोटाले का मुखौटा लगाकर राजनीतिक षड्यंत्र रचते हुए आम आदमी पार्टी को ख़त्म करने का अभियान चला रही है। इसे किसी कीमत पर कामयाब नहीं होने देंगे। ED-CBI के जरिए गवाहों को डरा धमकाकर बयान लिए जा रहे हैं। इसलिए मुख्यमंत्री को भी उठाकर ले गए।

अरविंद केजरीवाल को रखा गया तिहाड़ जेल में
बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले का किंगपिन बताकर ED ने गत 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। 22 मार्च को उन्हें कोर्ट में पेश करके 6 दिन के रिमांड पर लिया। 28 मार्च को फिर कोर्ट में पेश करके 4 दिन के रिमांड पर लिया। इसके बाद एक अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब केजरीवाल तिहाड़ जेल की 2 नंबर जेल में बंद हैं, जहां उनका स्वास्थ्य खराब हो रहा है। उनका शुगर लगातार अप-डाउन हो रहा है। इस वजह से आम आदमी पार्टी और उनके परिजन काफी चिंतित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *