Breaking News

Lok Sabha Elections 2024: शिरोमणि अकाली दल ने इन 5 उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर, जल्द होगी घोषणा

Lok Sabha Elections 2024: शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के चयन के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की. सुखबीर बादल की अगुवाई में हुई दो दिवसीय बैठक के पहले दिन पंजाब की संगरूर, अमृतसर, पटियाला, होशियारपुर और श्री आनंदपुर साहिब की सीटों पर विचार किया गया. बुधवार को चंडीगढ़ सहित पंजाब की अन्य सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा.

जानकरी के मुताबिक, आज की बैठक में इन हलकों से जुड़े जिला प्रधान, हलका इंचार्ज, एसजीपीसी सदस्य व अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ सुखबीर बादल ने लंबी चली बैठक में एक-एक सीट पर विचार-विमर्श किया और जिताऊ उम्मीदवारों को मौका देने पर जोर दिया. पार्टी सूत्रों के मुताबिक अमृतसर से अनिल जोशी, संगरुर से परमिंदर सिंह ढींडसा और पटियाला से सुरजीत सिंह रखड़ा के नाम लगभग फाइनल कर लिए गए हैं. होशियारपुर और श्री आनंदपुर साहिब सीट पर उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श भी हुआ है. सुखबीर बादल बुधवार को फिर बैठक कर बचे हुए हलकों के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक करेंगे. जानकारी के मुताबिक पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.

Lok Sabha Elections 2024: इन उम्मीदवारों का नाम लगभग तय
शिरोमणि अकाली दल के पूर्व राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा की घर वापसी के बाद अब संगरुर से उनके बेटे एवं पूर्व वित्तमंत्री परमिंदर सिंह ढोडसा का नाम लगभग तय है. इसी तरह अमृतसर से पूर्व मंत्री अनिल जोशी और पटियाला से सुरजीत सिंह रखड़ा को मैदान में उतारने की तैयारी है. होशियारपुर और श्री आनंदपुर साहिब हलकों के लिए पूर्व मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा और पूर्व सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा दावेदार हैं. इसलिए इस सीट पर फैसले में देरी हो रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव में चंदूमाजरा इस सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

इन सीटों पर उम्मीदवार लेकर विचार-विमर्श
शिरोमणि अकाली दल को होशियारपुर, गुरदासपुर, लुधियाना, खडू, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, फरीदकोट, फिरोजपुर सीट पर उम्मीदवारों के चयन में दिक्कत आ रही है. होशियारपुर और गुरदासपुर में शिअद किसी नए चेहरे को मैदान में उतार सकता है क्योंकि इन सीटों पर पहले भाजपा अकालीदल गठबंधन चुनाव लड़ता था. बठिंडा से एक बार फिर मौजूदा सांसद हरसिमरत कौर बादल को मौका मिलना लगभग तय है. पिछले चुनाव में फिरोजपुर से मैदान में उतरने वाले सुखबीर बादल ने इस बार चुनाव न लड़ने का फैसला लिया है लिहाजा यहां भी एक अदद जिताऊ उम्मीदवार की तलाश जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *