Breaking News

संजय निरुपम ने कांग्रेस को कहा अलविदा, एक दिन पहले पार्टी ने किया था निष्कासित…

मुंबई। मुंबई की राजनीति में उत्तर भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने वाले संजय निरुपम में आखिरकार कांग्रेस को अलविदा कह दिया. एक दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था. शिवसेना से कांग्रेस में आए संजय निरुपम के अब शिवसेना शिंदे गुट में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

चुनाव की घोषणा के बाद से कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं की कतार में गुरुवार को एक और नेता शामिल हो गया. मुंबई पश्चिम की सीट पर उद्धव ठाकरे की ओर से अमोल कीर्तिकार को टिकट दिए जाने के बाद से कांग्रेस से नाराज चल रहे संजय निरुपम ने दो दिन पहले ही पार्टी को हफ्तेभर का अल्टीमेटम दिया था. अपने स्टार प्रचारक के रुख को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने उन्हें मनाने की बजाए पार्टी से बाहर करने का फैसला लिया.

पार्टी के फैसले को सिर-आंखों पर लेते हुए संजय निरुपम ने आज औपचारिक तौर पर पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इसके पहले उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर अपना बायो बदलकर कर अपनी कवर फोटो भी हटा दी है. इसके अलावा नई प्रोफाइल पिक भी अपलोड कर दी है. अभी तक संजय निरुपम अपनी कवर फोटो और प्रोफाइल पिक में राहुल गांधी के साथ नजर आ रहे थे. संजय निरुपम ने पहले अपने प्रोफाइल में खुद को ‘ए कांग्रेस मैन’ लिखा था और अब उन्होंने यह भी हटा लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *