Breaking News

सलमान खान फायरिंग मामला: बिहार में होली, 16 राउंड गोली और पिस्‍टल की टेस्टिंग, कुछ इस तरह रची गई थी साजिश

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर फायरिंग की घटना के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. बिहार में फायरिंग का अभ्यास करने के लिए शूटरों ने 16 राउंड गोलियां खर्च की थीं. क्राइम ब्रांच की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक दोनों शूटरों ने पूछताछ में बताया है कि 18 मार्च को होली के दौरान जब वह बिहार गए थे तो अपने साथ एक पिस्टल और 16 राउंड गोलियां साथ लेकर गए थे. वहां पर उन्होंने उन्‍हीं गोलियों से फायरिंग करने का अभ्यास किया और 2 अप्रैल 2024 को वापस मुम्बई आ गए थे.

सूत्रों के मुताबिक, दोनों शूटरों को विश्नोई गैंग के जिन दो गुर्गों (सोनू विश्नोई और तपन) ने पिस्टल दी थी, उन्होंने पहले दो राउंड पनवेल में ही फायरिंग करके बाकायदा पिस्टल को चेक किया था. इसका उद्देश्‍य पिस्‍टल को चेक करना था कि वह सही तरीके से काम कर रहा है या नहीं. उसके बाद पिस्‍टल सागर पाल और विक्की गुप्ता को हैंडओवर किया गया था. लॉरेंस विश्नोई के दोनों गुर्गे सोनू विश्नोई और तपन 14 मार्च को पंजाब से ट्रेन लेकर 15 मार्च को पनवेल पहुंचे थे और दोनों शूटरों को 38 राउंड गोलियां और 2 पिस्टल हैंडओवर की थी.

तापी नदी से मिलीं गोलियां
जानकारी के अनुसार, 30 राउंड गोलियों में से शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता ने 5 राउंड सलमान खान के घर पर फायरिंग की थी, जबकि 17 राउंड गोलियां क्राइम ब्रांच ने सूरत की तापी नदी से बरामद की थी. क्राइम ब्रांच के मुताबिक शूटरों को हथियार मुहैया कराने वाले सोनू विश्नोई और तपन को लॉरेंस विश्नोई के बगल वाले गांव भवानीगढ़, संगरूर से गिरफ्तार किया गया. दोनों वहीं पर रहकर विश्नोई गैंग के लिए कई सालों से काम कर रहे थे.

पंजाब में साजिश, मुंबई में अंजाम
बताया यह भी जा रहा है कि सलमान खान के आवास के बाहर फायरिंग करने की साजश पंजाब में रची गई थी. अनमोल विश्नोई के आदेश पर पंजाब में पहले हमले की पूरी साज़िश रची गई और फिर शूटरों को मुंबई भेजा गया. शूटरों को हथियार सप्लाई करने वाले सोनू विश्नोई और तपन ने क्राइम ब्रांच की पूछताछ में किया खुलासा. पूछताछ में इन दोनों आरोपियों ने शूटरों को अनमोल विश्नोई के कहने पर हथियार सप्लाई करने की बात भी कबूली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *