Breaking News

Punjab News: 9 साल बाद हुआ JBT पदों के लिए लिखित एग्जाम, 25 हजार से ज्यादा आवेदकों ने दी परीक्षा

चंडीगढ़। जूनियर बेसिक टीचर्स (JBT) 396 पदों पर भर्ती के लिए 25,117 आवेदकों ने लिखित परीक्षा दी. खास बात यह है कि इसमें लोगों का खासा रुझान देखने को मिला. 9 साल बाद हो रही लिखित नियमित भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने व्यापक स्तर पर तैयारी की थी. छात्रों के लिए 67 परीक्षा केंद्र बनाए थे. यह परीक्षा आवेदकों ने सुबह 9:30 से 12 बजे तक दी.

बता दें कि आज की युवा पीढ़ी में शिक्षक बनने को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला. इस लिखित परीक्षा में मेरिट के आधार पर आवेदकों को शिक्षक के तौर पर नियुक्ति दी जाएगी. शिक्षा विभाग अब तक एनटीटी गत शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा ले चुका है. रविवार को भर्ती के बाद 22 जून से टीजीटी कदर की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी.

प्रश्न में उलझे छात्र
वहीं छात्राें के लिए यह परीक्षा सरल नहीं थी. उन्हें कई घुमावदार प्रश्नों का जवाब देने के लिए अतिरिक्त समय लगा. यही कारण है कि कुछ परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र काफी कठिन लगा. परीक्षार्थियों का कहना यह भी है कि अगर प्रश्नों को सीधी तरह दिया जाता तो यह परीक्षा काफी आसान हो जाती और समय पर पूरी हो जाती, लेकिन प्रश्नों को घुमा कर दिया गया था, जिसके कारण यह काफी कठिन लग रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *