Breaking News

Cyclone Remal Alert: चक्रवात रेमल को लेकर प्रदेश में अलर्ट, 21 घंटे के लिए बंद रहेगा एयरपोर्ट

कोलकाता : Cyclone Remal Alert: एक ओर जहां भीषण गर्मी ने लोगों का हाल- बेहाल कर दिया है। तो वहीं दूसरी चक्रवाती तूफान ने अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को गंभीर चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ को लेकर पश्चिम बंगाल अलर्ट पर है। तेजी से बढ़ रहा यहा चक्रवाती तूफान पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों से । इस दौरान 110-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
बता दें कि, मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव 25 मई को शाम 5.30 बजे चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ में बदल गया है। तूफान के दस्तक देने के समय समुद्र में 1.5 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका है, जिससे तटीय पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के निचले इलाके डूब सकते हैं। इसके अलावा उत्तर-पूर्व भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। चक्रवात रेमल के कारण पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे की दर्जनों ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। हवाई सेवाएं भी बंद की गई है।

21 घंटे तक बंद रहेगा कोलकाता एयरपोर्ट
चक्रवात रेमल के कारण कोलकाता एयरपोर्ट पर रविवार दोपहर 12 बजे से सोमवार सुबह 9 बजे तक उड़ान सेवाएं बंद रहेंगी। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों क्षेत्रों में आगमन और प्रस्थान वाली कुल 394 उड़ानें हवाई अड्डे से संचालित नहीं होंगी। पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे की दर्जनों ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। मछुआरों को 27 मई तक समुद्र में नहीं जाने और मौजूद मछुआरों को तुरंत लौटने की सलाह दी गई है। इसके अलावा उत्तर-पूर्व भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *