Breaking News

प्रधानमंत्री ई-बस सेवा योजना : रायपुर में चलेंगी 100 इलेक्ट्रिक सिटी बसें, इन स्थानों पर बना रहे डिपो…

रायपुर। राजधानी रायपुर की जनता को जल्द ही प्रदूषण मुक्त ई-बसों से आवाजाही की सुविधा मिलेगी. प्रधानमंत्री ई-बस सेवा के तहत रायपुर को एक सौ नई बसें मिलने जा रही है. इन बसों के संचालन के लिए शहर के आमानाका और पंडरी में दो नए बस डिपो बनाए जा रहे हैं, जो बसों के लिए सेंटर पॉइंट होंगे।

इन दोनों डिपो से ही शहर के अलग-अलग स्थानों के लिए सिटी बसें चलेंगी. डिपो स्थलों पर इन बसों की बैट्री चार्ज करने के लिए चार्जिंग पॉइंट भी बनाने की तैयारी है. इससे रायपुर शहर के अंदर ट्रांसपोर्ट सुविधा और भी आसान होगी. ये सभी बसें केंद्र सरकार की ओर से रायपुर सिटी को मिल रही हैं. नए डिपो बनाने की तैयारी रायपुर नगर निगम ने शुरू कर दी है. इसके अलावा यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए वेटिंग एरिया और अन्य व्यवस्थाएं होंगी.

ज़िला प्रशासन ने किया निरीक्षण
रायपुर कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने आज आमानाका में स्थापित होने वाले बस डिपो में की जा रही तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने ई-बसों की चार्जिंग के साथ मेंटेनेंस के लिए सभी ज़रूरी इंतज़ाम जल्द करने के निर्देश अधिकारियों को दिए. इसके साथ कलेक्टर ने आज आईएसबीटी का भी निरीक्षण किया, इसमें 1 एकड़ जगह को सिटी बस के स्टैंड के लिए फाइनल किया गया है. निरीक्षण के दौरान रायपुर नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *