Breaking News

Amarwara By Election 2024: अमरवाड़ा में वोटिंग जारी, 332 मतदान केंद्र, कुल 9 प्रत्याशी मैदान में

भोपाल। मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गजों ने जमकर प्रचार किया था। बीजेपी, कांग्रेस और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बीच मुकाबला है। अमरवाड़ा उपचुनाव कमलनाथ के लिए साख का सवाल भी है।

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 57 हजार 866 मतदाता है। इनमें से एक लाख 29 हजार 372 पुरूष, एक लाख 28 हजार 492 महिला और दो अन्य वोटर्स है। अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कुल 332 मतदान केंद्र बनाए गए। पुलिस के अलावा रिजर्व फोर्स समेत 62 सेक्टर अधिकारी, केंद्रीय पुलिस बल की 3 कंपनियों को तैनात किया गया है। कुल 1485 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई है।

चुनावी मैदान में ये 9 प्रत्याशी
भाजपा के कमलेश शाह, कांग्रेस के धीरन शाह इनवात, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के देवीराम भलावी, निर्दलीयअतुल राजा उइके, राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी के रीता कमलेश मरकाम, जनसेवा गोंडवाना पार्टी के राजकुमार सरेयाम, अहिंसा समाज पार्टी से चंद्रदीप, पनव शाह सरेयाम निर्दलीय और शोभाराम भलावी मैदान में है। आपको बता दें कि अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती 13 जुलाई को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *