Breaking News

NEET पेपर लीक में CBI को बड़ी कामयाबी, तालाब से निकाले 7 से अधिक मोबाइल फोन

NEET पेपर लीक का तार एक बार फिर धनबाद से जुड़ा है. CBI की टीम ने शुक्रवार को धनबाद के कंबाइंड बिल्डिंग से पवन कुमार नामक युवक को पकड़ा. पवन और एक अन्य युवक के साथ CBI की टीम झरिया के सुदामडीह थाना क्षेत्र के नुनूडीह स्थित शहीद गुरुदास चटर्जी फुटबॉल मैदान के समीप भाट तालाब पहुंची. दोनों की निशानदेही पर स्थानीय गोताखारों की मदद से करीब 3 घंटे के प्रयास के बाद तालाब से एप्पल के 2 आईफोन समेत 7 से अधिक टूटे हुए मोबाइल फोन को बरामद किया. सभी मोबाइल फोन को सीमेंट की बोरी में बांधकर तालाब में फेंका गया था. CBI की टीम ने सुदामडीह और पाथरडीह पुलिस की मौजूदगी में सभी मोबाइल फोन अपने साथ ले गई.

CBI सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तालाब से मिले मोबाइल से ही पेपर लीक और उनके उत्तर परीक्षार्थियों तक पहुंचाए गए थे. अब मोबाइल की फॉरेंसिक जांच कर उसके डाटा को निकाला जाएगा. जानकारी के अनुसार, पेपर लीक में CBI की कार्रवाई देखकर आरोपियों ने मोबाइल फोन को बोरी में इंसुलेटर और तार से बांधकर तालाब में फेंक दिया था, ताकि कभी भी उसकी जानकारी नहीं मिल सके. बोरी खोलने पर टूटे हुए मोबाइल फोन और 2 इंसुलेटर मिले, जिसे बोरी में डालकर तालाब में फेंका गया था.

CBI टीम ने मोबाइल बरामद होने पर स्थानीय गोताखोरों को 5 हजार रुपए का इनाम भी दिया. NEET पेपर लीक मामले में इससे पहले भी CBI की टीम झरिया में दबिश दे चुकी है. पेपर को सॉल्व करने के मामले में AIIMS पटना के कई छात्रों को हिरासत में लिया गया था.

NDRF के आने में देर हुई तो गोताखोरों को लगाया
स्थानीय गोताखोरों ने बताया कि CBI की टीम ने NDRF टीम को बुलाया था, लेकिन NDRF के आने में देर हो गई इसके बाद CBI ने स्थानीय गोताखोरों को तालाब में उतारा. साथ में आए 2 युवकों से टीम लगातार पूछताछ कर रही थी. लोगों की निशानदेही पर काफी खोजबीन के साथ मोबाइल वाली बोरी को पानी के अंदर से बरामद कर लिया .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *