Breaking News

छह साल बाद भी नहीं आया सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का परिणाम!, भीख मांगकर अभ्यर्थियों ने जताया विरोध…

रायपुर। सब इंस्पेक्टर पद पर नियुक्ति के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम छह साल बाद भी जारी नहीं किए जाने से परेशान अभ्यार्थी सड़क पर भीख मांगकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेशभर से राजधानी पहुंचे अभ्यर्थियों ने कहा कि इतने लंबे समय से इंतजार करते हुए वे मानसिक रूप से थक चुके हैं. अब जब तक रिज़ल्ट नहीं निकाली जाएगा, तब तक रायपुर से अपने घर नहीं जाएंगे, और सड़क पर भीख मांगकर गुजारा करेंगे.

सब इंस्पेक्टर संवर्ग भर्ती परीक्षा के भर्ती प्रक्रिया को 6 वर्ष पूर्ण होने वाले है. इस भर्ती के सभी चरण पूर्ण हो चुके हैं, अब केवल अंतिम परिणाम/चयन सूची आना ही बाकी है. विषय पर हाई कोर्ट ने 90 दिन के अंदर रिजल्ट सहित पूरी भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए आदेशित किया था, और यह समय सीमा भी 10 सितंबर को समाप्त हो रही है. ऐसे में अभ्यर्थी गृहमंत्री विजय शर्मा के पास पहुंचे थे.

सब इंस्पेक्टर संवर्ग भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी अंतिम परिणाम / चयन सूची के मांग के लिए प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गृह मंत्री विजय शर्मा से मुलाकात की. इस दौरान गृह मंत्री से उन्होंने मांग की कि या तो नियुक्ति दो या तो जीवन से मुक्ति (इच्छामृत्यु ) दो. अभ्यर्थियों का कहना है कि पुलिस विभाग सिर्फ गृह मंत्री का आदेश का इंतजार में है, जैसे ही गृह मंत्री विजय शर्मा जी से हरी झंडी मिलेगी 1 दिन के अंदर रिजल्ट आ जाएगा.

छत्तीसगढ़ सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर के 655 पदों पर भर्ती के लिए अगस्त 2018 में विज्ञापन जारी किया गया था, जिसमें 2021 में बढ़ोतरी करते हुए 975 पद किया गया. भर्ती की संपूर्ण प्रक्रिया निम्न चरणों मे संपन्न हुई.

(1) शारीरिक नापजोख – जून-जुलाई 2022
(2) प्रारम्भिक परीक्षा – 29 जनवरी 2023
(3) मुख्य परीक्षा – 26 मई 2023 से 29 मई 2023 तक
(4) शारीरिक दक्षता परीक्षा – 18 जुलाई 2023 से 30 जुलाई 2023 तक
(5) साक्षात्कार परीक्षा – 17 अगस्त 2023 से 08 सितम्बर 2023 तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *