Breaking News

सड़क किनारे मरी पड़ी मिलीं 23 गायें: बलौदाबाजार जिले में हड़कंप, बाहर से लाकर फेंके जाने का अंदेशा

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में एक बार फिर से बड़ी संख्या में गोवंश मृत मिले है। जिले के तहसील पलारी अंतर्गत ग्राम गातापार से कोसमंदी अछोली मार्ग पर सड़क किनारे मृत अवस्था में 23 गौवंश मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। सूचना मिलते ही प्रशाशन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिसमें तहसीलदार, जनपद सीईओ, वेटनरी डॉक्टर के साथ ही पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची है।

इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत कैसे हुई, यह तो अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन कहीं ना कहीं इन गायों को बाहर से लाकर गांव के आउटर में सड़क के किनारे फेंका गया है, ऐसा प्रतीत हो रहा है। गोवंशियों की मौत की सूचना पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची तो गोवंश में से कुछ गाए जीवित थी, जिनका तत्काल मौके पर ही वेटरनरी डॉक्टर के द्वारा इलाज किया गया लेकिन इलाज के दौरान ही गायों की मौत हो गई।

पीएम और दफनाने की प्रक्रिया शुरू
इन सभी गायों को इन सभी गायों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है। उसके बाद इन्हें वहीं गड्ढा खोदकर दफनाने की प्रक्रिया चल रही है। मौके पर मौजूद अधिकारी ने बताया कि, हमने आसपास के घरों की गायों की गिनती करवाई है, साथ ही साथ आसपास के गांव में भी मवेशियों के गायब होने के संबंध में छानबीन की जा रही है।

तस्करी का भी संदेह
जिस तरह गायों को गांव के बाहर आउटर में सड़क के किनारे फेंका गया है, उससे तो यह ऐसा प्रतीत होता है कि, इन्हें बीती सोमवार रात कहीं बाहर से चार पहिया वाहनों में लाकर फेंका गया होगा। वहीं जनपद सीईओ ने गाय तस्करी की संभावना से भी इनकार नहीं किया है। अब असली वजह इन गायों के पोस्टमार्टम के बाद ही या पशु मालिकों के आने के बाद ही पता चल पाएगा की इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत कैसे हुई। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *