Breaking News

Karnataka: भाजपा ने राहुल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत; एससी-एसटी, ओबीसी समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप

कर्नाटक भाजपा ने कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करीई है। उन्होंने कांग्रेस नेता पर भारत की आंतरिक सुरक्षा, संप्रभुता, एकता और अखंडता को खतरे में डालने और एससी, एसटी, ओबीसी समुदायों को निशाना बनाते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। भाजपा की राज्य इकाई बयानों की जांच और कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। हालांकि, राहुल गांधी ने अपने बयान पर सफाई दे चुके हैं लेकिन विरोध और प्रदर्शन जारी हैं

इससे पहले राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली भाजपा ने बृहस्पतिवार को तीन अलग-अलग थानों में एफआईआर दर्ज कराई। इसके अलावा हिमाचल के भाजपा नेता राकेश डोगरा ने पीएम को बदनाम करने और भारत की संप्रभुता, एकता और अखंडता को खतरे में डालने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

हाल ही में अपने अमेरिका दौरे पर राहुल गांधी ने कहा था कि जब भारत एक निष्पक्ष जगह बन जाएगी तो कांग्रेस आरक्षण को खत्म करने पर विचार करेगी, लेकिन अभी भारत निष्पक्ष जगह नहीं है। भाजपा ने राहुल गांधी पर आरक्षण विरोधी बयान देने का आरोप लगाया। हालांकि राहुल गांधी ने विवाद होने पर स्पष्ट किया कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया और वह आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं। राहुल गांधी ने कहा कि हम आरक्षण को 50 प्रतिशत की सीमा से आगे ले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *