Breaking News

दिल्ली से लंदन जाने वाली फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, विस्तारा फ्लाइट को फिर मिली से बम से उड़ाने की धमकी

अब घरेलू विमानन कंपनियों की उड़ानों में बम धमकी का सिलसिला चल पड़ा है. शुक्रवार देर रात सोशल मीडिया पर धमकी मिलने के बाद विस्तारा की दिल्ली से लंदन जाने वाली फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया. स्थानीय समय के अनुसार, बोइंग 787 फ्लाइट फ्रैंकफर्ट में रात 9.02 बजे इमरजेंसी लैंड हुई. इसके बाद विमान की जांच शुरू की गई, लेकिन ढाई घंटे में कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली. इसके बाद विमान 11:32 बजे अपने गंतव्य पर पहुंचा.

इससे पहले गुरुवार को विस्तारा और इंडिगो की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई, जबकि बुधवार को इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा की सात उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. भारत की विमानन कंपनियों की लगभग एक दर्जन उड़ानों को भी इसी तरह की धमकियां मिली. एयरलाइन ने बताया कि जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से मुंबई आ रहे विस्तारा एयरलाइन के एक विमान को बम की धमकी मिली, जिसके बाद विमान को गुरुवार को आपात स्थिति में उतारा गया.

इस्तांबुल से मुंबई जाने वाले इंडिगो विमान में धमकी: एयरलाइन ने कहा, “16 अक्टूबर को फ्रैंकफर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की उड़ान यूके 028 के बारे में सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी दी गई थी.” विमान को सुरक्षित रूप से मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया, जहां सभी यात्रियों को उतारा गया और आवश्यक सुरक्षा जांच के लिए विमान को अलग स्थान पर खड़ा कर दिया गया. सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *