Breaking News

Corona Virus Update in India: भारत में फिर कोराना विस्फोट! इस राज्य में फिर मिले सैकड़ों नए संक्रमित, नहीं हुआ कंट्रोल तो पाबंदी तय

नई दिल्ली: Corona Virus Update in India: चीन के बाद अब भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालात बिगड़े इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार ने सभी राज्यों कोरोना से संबंधित जरूरी निर्देश दे दिए हैं। लेकिन भारत के कुछ राज्य ऐसे हैं संक्रमण के नए मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। अगर हालात नहीं सुधरे तो यहां कभी भी पाबंदी लगाए जाने का फैसला लिया जा सकता है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज हाईलेवल बैठक भी ली है।

Corona Virus Update in India: मिली जानकारी के अनुसार पूरे देश में पिछले 24 घंटे के भीतर 358 नए मामले सामने आए हैं और 6 लोगों की मौत हुई है। अगर राज्यवार आंकड़ें देखें तो सबसे ज्यादा नए मरीज केरल में मिले हैं, यहां 300 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। कल भी यहां 292 नए संक्रमित सामने आए थे। संक्रमण के मामले में दूसरे पायदान पर रहने वाला राज्य कर्नाटक है, यहां 13 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। फिलहाल देश में कुल सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 2669 हो गई है।

गौरतलब है कि कोरोना के पिछले दो दौर ने भारत में जमकर तबाही मचाई थी। पिछले अनुभव को देखते हुए केंद्र सरकार ने इस बार पहले ही तैयारी शुरू कर दी है। सरकार ने पहले ही सभी राज्यों को अलर्ट कर दिया है और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *