Breaking News

UP News: भाई को किडनी देने पर नाराज हुआ शौहर, निकाह के 20 साल बाद WhatsApp पर दिया तीन तलाक

गोंडा. UP News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से तीन तलाक का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक पति ने शादी के 20 साल बाद अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. दरअसल, भाई की जान बचाने के लिए महिला ने अपनी किडनी दान की थी. इसी बात से नाराज शौहर ने सऊदी से व्हाट्सएप के जरिए तीन तलाक का मैसेज भेज दिया. जिसके बाद अब पडिता पत्नीने पुलिस से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है.

पूरा मामला जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र का है, जहां कि रहने वाली तरन्नुम का निकाह 20 साल पहले जैतपुर के रहने वाले अब्दुल रशीद उर्फ़ मोहम्मद राशिद से हुई थी. लेकिन शादी के बाद दोनों को कोई संतान नहीं हुई तो पत्नी तरन्नुम की सहमति पर राशिद ने दूसरा निकाह भी कर लिया. इसके बाद वह नौकरी के लिए सऊदी चला गया. इस बीच तरन्नुम के भाई शाकिर की तबीयत ख़राब हो गई डॉक्टरों ने बताया कि उसकी दोनों किडनी ख़राब है. जान बचाने के लिए किडनी की जरूरत है. जिस पर तरन्नुम ने अपनी एक किडनी देकर भाई की जान बचा ली.

एसपी के निर्देश पर दर्ज हुआ केस
तरन्नुम की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने इसकी अनुमति अपने शौहर से नहीं ली. जब इस बात की जानकारी राशिद को हुई तो वह आगबबूला हो गया और फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. अपने शौहर के रवैये से परेशान तरन्नुम ने एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई. एसपी के निर्देश पर थाना पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच में जुटी है. तरन्नुम ने बताया कि पहले तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया और पति के लौटने पर सुलह-समझौते की बात कही. लेकिन एसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज हुआ है. उसका आरोप है कि पति ने पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी है. अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय ने बताया कि मुकदमा लिखकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

किडनी के बदले मांगे 40 लाख रुपए
तरन्नुम ने बताया कि भाई को किडनी देने से उसका शौहर बहुत नाराज हुए. उन्होंने मोबाइल से मुझसे किडनी के बदले 40 लाख रुपये की मांग की. मेरे इनकार करने पर उन्होंने व्हाट्सएप से ट्रिपल तलाक का मैसेज भेज दिया. पीड़िता ने धानेपुर थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया है और अब उसको इंसाफ चहिये. फ़िलहाल तरन्नुम अपने भाई के साथ मायके में रह रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *