Breaking News

Gas Cylinder Price Down: गैस सिलेंडर की कीमत में आई इतनी गिरावट, यहां जानें नए रेट

Gas Cylinder Price Down: अंतरराष्ट्रीय सूचकांकों में नरमी के बीच वाणिज्यिक इस्तेमाल वाले 19 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर (LPG) की कीमतों में शुक्रवार को प्रति सिलेंडर 39.50 रुपये की कटौती की गई. हालांकि, घरेलू इस्तेमाल वाले रसोई गैस सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) का दाम 903 रुपये पर कायम है.

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, होटल और रेस्तरां जैसे विभिन्न प्रतिष्ठानों में इस्तेमाल होने वाले वाणिज्यिक एलपीजी की कीमत अब राष्ट्रीय राजधानी में 1,757 रुपये प्रति 19 किलोग्राम सिलेंडर होगी, जो पहले 1,796.50 रुपये थी. वाणिज्यिक एलपीजी की कीमतों में एक दिसंबर को बढ़ोतरी की गई थी. मुंबई में अब वाणिज्यिक एलपीजी की कीमत 1,710 रुपये प्रति 19 किलोग्राम सिलेंडर, कोलकाता में 1,868.50 रुपये और चेन्नई में 1,929 रुपये होगी.

Gas Cylinder Price Down: स्थानीय कर के आधार पर दरें अलग-अलग राज्यों में भिन्न-भिन्न होती हैं. एलपीजी के मूल्य निर्धारण के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला सूचकांक सऊदी अनुबंध मूल्य (सीपी) में पिछले कुछ हफ्तों की अधिक आपूर्ति की चिंताओं के बीच नरमी है. पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार रिकॉर्ड 21वें महीने स्थिर बनी हैं. राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की 89.62 रुपये प्रति लीटर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *