Breaking News

पूर्व सीएम का धीरज साहू से कनेक्शन आया सामने, 350 करोड़ कैश वाले धनकुबेर सांसद को ED ने भेजा समन

नई दिल्ली। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन का कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से भी कनेक्शन सामने आया है। इस मामले में ईडी ने धीरज साहू को समन भी भेजा है। बता दें कि पूर्व सीएम के कैंपस में जो BMW कार थी वो धीरज साहू के फर्म के नाम पर है, जिसको लेकर अब उनसे भी पूछताछ हो सकती है। वहीं, बता दें कि धीरज साहू वहीं है, जिनके ठिकानों पर बीते साल 351 करोड़ रुपये कैश मिला था।

हेमंत सोरेन से धीरज साहू का क्या है कनेक्शन
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ईडी धीरज साहू से हेमंत सोरेने के साथ उनके कनेक्शन के बारे में पूछताछ करना चाहती है। इसके अलावा कुछ समय पहले ईडी की टीम ने दिल्ली में जेएमएम नेता के घर से जो BMW और SUV बरामद किया था उस मामले में भी धीरज साहू से पूछताछ करना चाहती है। बता दें कि जांच एजेंसी ने बुधवार को गुरुग्राम के करदारपुर गांव में एक ठिकाने पर छापेमारी की थी। वहीं, सूत्रों से जानकारी मिली है, कि इसी पते पर हरियाणा नंबर की SUV पंजीकृत थी। इसी केस में कोलकाता में भी दो ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। ED को शक है कि यह गाड़ी ‘बेनामी’ तौर पर धीरज साहू से जुड़ी है।

ईडी की हिरासत में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
जानकारी के लिए बता दें कि झारखंड में जमीन घोटाले से जुड़े एक मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में 31 जनवरी को 48 साल के हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया है। उस दिन गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन ने आधिकारिक तौर से सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। हेमंत सोरेन अभी ईडी की हिरासत में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *