Breaking News

AMT के साथ लॉन्च हुई Tata Tiago CNG और Tigor CNG, कीमत 7.90 लाख से शुरू

टाटा मोटर्स ने टियागो iCNG और टिगोर iCNG के AMT गियरबॉक्स वाले वेरिएंट्स लॉन्च कर दिए हैं. इससे टाटा भारत में CNG पावरट्रेन के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शन पेश करने वाली पहली कार कंपनी बन गई है. एएमटी गियरबॉक्स के साथ टियागो सीएनजी की कीमत 7.90 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि एएमटी के साथ टिगोर सीएनजी की कीमत 8.85 लाख रुपये (दोनों, एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

AMT वेरिएंट्स की कीमतें (एक्स शोरूम)
— Tiago iCNG AMT, XTA- 7,89,900 रुपये
— Tiago iCNG AMT, XZA Plus- 8,79,900 रुपये
— Tiago iCNG AMT, XZA Plus DT- 8,89,900 रुपये
— Tiago iCNG AMT, XZA NRG, 8,79,900 रुपये
— Tigor iCNG AMT, XZA- 8,84,900 रुपये
— Tigor iCNG AMT, XZA Plus- 9,54,900 रुपये

टाटा ने दोनों मॉडलों के पावरट्रेन स्पेक्स में कोई बदलाव नहीं किया है. टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी, दोनों में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो सीएनजी पर 73 बीएचपी और 95 एनएम जनरेट करता है. एएमटी के अलावा इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन अभी भी जारी है.

हालांकि, एएमटी गियरबॉक्स जोड़ने के अलावा टाटा मोटर्स ने टियागो और टिगोर रेंज में नया कलर ऑप्शन दिया है. कंपनी ने पेट्रोल टियागो के लिए टॉरनेडो ब्लू कलर स्कीम और टियागो एनआरजी में ग्रासलैंड बेज कलर जोड़ा है. रेगुलर टिगोर को अब मेट्योर ब्रॉन्ज़ पेंट स्कीम भी दी गई है.

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अमित कामत ने कहा, “सीएनजी ने पिछले कुछ सालों में काफी स्वीकार्यता हासिल की है. टाटा मोटर्स ने उद्योग जगत में पहली बार ट्विन-सिलेंडर तकनीक (बिना कोई समझौता किए बूट स्पेस के लिए), हाई एंड फीचर ऑप्शन और सीधी सीएनजी से स्टार्ट होने वाली टेक्नोलॉजी दी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *