Breaking News

लोकसभा चुनाव से पहले राजद को एक और बड़ा झटका, बड़े नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Bihar Lok Sabha Election: एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर नेता और पार्टियां तैयारी कर रही हैं। विपक्षियों पर हमला बोलने के साथ ही मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगी हुई हैं, वहीं नेताओं के पाला बदलने का भी सिलसिला तेजी से चल रहा है। अब राजद के एक और नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद वृशिण पटेल ने आरजेडी से इस्तीफा दिया है। वृशिण पटेल आरजेडी के उपाध्यक्ष भी थे। अब उन्होंने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वृशिण पटेल ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि बहुत दुखी मन से इस्तीफा दे रहा हूं।

अपने पत्र में वृशिण पटेल ने कहा कि समर्पित कार्यकर्ताओं की पार्टी को जरूरत नहीं है। उन्होंने लिखा कि आरजेडी को सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सौहार्द में आस्था नहीं है। बता दें कि वृशिण पटेल सात बार विधायक रह चुके हैं जबकि पांच बार वह मंत्री बन चुके हैं। एक बार वह सांसद भी रह चुके हैं।

बताया जा रहा है कि पार्टी ने इस बार वैशाली से वृशिण पटेल को टिकट ना देकर मुन्ना शुक्ला को उम्मीदवार बना दिया है। हालांकि वैशाली से ही वृशिण पटेल सांसद रह चुके हैं। बताया जा रहा है कि टिकट काटे जाने से वृशिण पटेल इस कदर नाराज हुए हैं कि पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

इससे पहले पूर्व राज्यसभा सांसद और राजद के नेता अशफाक करीम ने भी इस्तीफा दे दिया था। करीम ने पत्र लिखकर कहा था कि वे RJD से सामाजिक न्याय को ताकत देने के लिए जुड़े थे। लेकिन मुसलमानों को उनका हक नहीं दिया गया और हिस्सेदारी भी नहीं दी गई। ऐसे में राजद के साथ रहकर राजनीति करना संभव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *