Breaking News

तीर्थ यात्रियों पर हमले को लेकर बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन कल, फूंकेंगे आतंकवाद का पुतला…

नई दिल्ली। बजरंग दल जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकवादी हमले के खिलाफ बुधवार को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।रविवार को हुए आतंकी हमले में दो साल के एक बच्चे समेत नौ लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए हैं। बजरंग दल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध विहिप की युवा शाखा है। विहिप के केंद्रीय महामंत्री (संगठन) मिलिंद परांडे ने घटना की निंदा करते हुए कहा, ‘यह पाकिस्तान समर्थित इस्लामी आतंकवादियों द्वारा किया गया कायरतापूर्ण हमला है।’

उन्होंने कहा, ‘विहिप की युवा शाखा बजरंग दल ने कल (बुधवार) पूरे देश में इस्लामी आतंकवाद का पुतला जलाने और संबंधित जिलाधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन सौंपने का फैसला किया है, जिसमें उनसे दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया जाएगा।’जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास रविवार को उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के तीर्थयात्रियों को ले जा रही 53 सीट वाली बस पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में दो साल के एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। हमले की चपेट में आई बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा की ओर जा रही थी। गोलीबारी के बाद यह खाई में गिर गई थी।

विहिप नेता ने आतंकी हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों को श्रद्धांजलि दी और घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। अधिकारियों ने कहा कि तीर्थयात्रियों पर हमले में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक प्रयास मंगलवार को भी जारी रहे। उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों की 11 टीम जमीन पर काम कर रही हैं और पोनी-तेरयाथ के चारों ओर बहु-दिशात्मक घेराबंदी की गई है। उन्होंने बताया सुरक्षाबलों ने जम्मू और राजौरी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है तथा इलाके में जांच और तलाशी तेज कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक, 20 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *