Breaking News

दिल्ली कोचिंग हादसा: हाईकोर्ट ने स्वीकार की जनहित याचिका, कल होगी मामले में सुनवाई

दिल्ली के राजेंद्र नगर में हुए कोचिंग हादसे मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। इस हादसे को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। राष्ट्रीय प्रवासी मंच ने बीते रविवार को हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए मामले में जल्द से जल्द सुनवाई करने की मांग की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। इस मामले में कल यानी सोमवार को सुनवाई होगी। वहीं, इस हादसे को लेकर आज शाम तक ही रिपोर्ट सबमिट किया जा सकता है। बताते हैं इस याचिका में क्या मांग की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए अपनी कई मांगे रखी है। इस याचिका में मामले की जांच के लिए हाई लेवल की कमेटी बनाने की मांग की गई है। बताते चलें कि करोल बाग के एक शख्स ने राव आईएएस कोचिंग सेंटर को लेकर करीब एक महीने पहले, यानी 26 जून को ही शिकायत की थी, लेकिन एमसीडी की ओर से इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। इस याचिका में एमसीडी के उन अधिकारियों पर भी कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने इस शिकायत को नजरअंदाज किया था।

याचिकाकर्ता ने यह भी मांग की है कि दिल्ली के हर जिले में एक समिति का गठन किया जाए, जो अपने-अपने जिलों में अवैध निर्माण की जांच कर सके, ताकि उसके खिलाफ उचित कार्रवाई हो सके। इससे पहले भी मुखर्जी नगर की एक कोचिंग में हादसा हुआ था, इस पर हाईकोर्ट ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इस निर्देश के बाद अथॉरिटी ने अवैध निर्माण को रोकने के लिए क्या कदम उठाए हैं, इसकी भी रिपोर्ट मांगी जाए। इसके अलावा एक ऐसी भी कमेटी बनाई जाए, जो इसकी जांच करें कि कितनी अवैध कोचिंग चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *