Breaking News

Team India New Bowling Coach: भारतीय टीम को मिला नया बॉलिंग कोच, इस दिग्गज गेंदबाज को मिली जिम्मेदारी

भारतीय टीम के अमेरिका में टी20 विश्व कप जीतने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल ख़त्म हो गया और भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम की बागडोर संभाली। इसके बाद अभिषेक नायर को बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी दी गई। वहीं राहुल द्रविड़ के वक्त फील्डिंग कोच के रूप में कार्यरत टी दिलीप को यथावत रखा गया। बीच खबर आ ही है कि टीम के नए बॉलिंग कोच का एलान हो गया है।

बता दें कि दिग्गज साउथ अफ़्रीकी गेंदबाज IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स की कोचिंग कर चुके मोर्ने मोर्कल को टीम इंडिया का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है और उनका अनुबंध 1 सितंबर से शुरू होगा। बताया जा रहा है कि गौतम गंभीर ने मोर्कल को बॉलिंग कोच बनाने की मांग की थी। दोनों ने आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए साथ में काम किया है। ऐसे में पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें कोच की जिम्मेदारी मिल सकती है और अब उनकी नियुक्ति हो गई है।

पाकिस्तान के कोच रह चुके हैं मोर्कल
गौरतलब है कि इससे पहले मोर्कल पाकिस्तान के कोच रह चुके हैं। अब मैन इन ब्लू टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। अब भारतीय टीम का सपोर्ट स्टाफ पूरा हो गया है। हालांकि अभी बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक ऐलान का इंतजार किया जा रहा है, जो जल्द होने की संभावना है।

मोर्ने मोर्केल का इंटरनेशनल करियर
मोर्ने मोर्केल के करियर की बात की जाए तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट मैच खेलकर 309 विकेट लेने का काम किया है। वहीं उन्होंने 117 वनडे मुकाबले भी खेले हैं, जिसमें उनके नाम 188 विकेट दर्ज हैं। बात अगर टी20 इंटरनेशनल की करें तो यहां पर उन्होंने 44 मुकाबले खेलकर 47 विकेट चटकाए हैं। यानी अपने करियर के दौरान उन्होंने बहुत घातक गेंदबाजी की है, अब उनके अनुभव का फायदा भारतीय टीम के गेंदबाज उठा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *