Breaking News

UP Police Bharti: यूपी के युवाओं के लिए खुशखबरी, पुलिस में होंगी एक लाख भर्तियां, सीएम योगी ने किया ऐलान

युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है. अगले एक दो साल में यूपी पुलिस में एक लाख भर्तियां होने जा रही हैं. इस बात का ऐलान खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने किया है. उन्‍होंने वाराणसी में भाजपा युवा मोर्चा के एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि यूपी पुलिस में अगले दो साल में एक लाख पुलिस जवान भर्ती करेंगे. उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि इन भर्तियों में अब पिछली सरकारों की तरह भेदभाव नहीं होगा.

बता दें कि अभी यूपी पुलिस में 60 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां चल रही हैं. इसके लिए लगभग 50 लाख आवदेन आए थे, हालांकि काफी परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी. खास बात यह है कि इन आवेदकों में से 6 लाख से अधिक आवेदक दूसरे राज्‍यों से थे. ऐसे में अगर यूपी पुलिस की भर्तियां आगे भी निकलती हैं तो उसमें दूसरे राज्‍यों के अभ्‍यर्थी भी आवेदन कर सकेंगे. यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षाएं 31 अगस्‍त तक चलीं. अब लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी हैं. इसके बाद फाइनल सेलेक्‍शन होगा. अभी यह प्रक्रिया चल ही रही है कि इसी बीच सीएम योगी आदित्‍यनाथ के इस ऐलान ने उन युवाओं को खुश कर दिया है, जो यूपी पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं.

DGP भी कह चुके हैं भर्ती की बात
बता दें कि यूपी पुलिस की लिखित परीक्षा के बाद यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने भी इसको लेकर एक बयान दिया था. 31 अगस्‍त को यूपी पुलिस की लिखित परीक्षा संपन्‍न होने के बाद प्रशांत कुमार ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि अभी तो 60 हजार से अधिक पदों पर यह भर्तियां हो रही हैं. इसके बाद 40 हजार और भर्तियां होनी हैं यानि कि पुलिस में एक साल में एक लाख भर्तियां होंगी. उन्‍होंने यह भी कहा था कि समय से ट्रेनिंग पूरी होने के बाद यूपी पुलिस के पास अगले डेढ़ से दो साल के भीतर एक लाख से अधिक कांस्‍टेबल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *