Breaking News

Covid-19 Update: देश में एक बार फिर पैर पसार रहा कोरोना, एक्‍ट‍िव केस की संख्‍या 1000 के पार, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

Covid-19 Update: देश में ठंड के मौसम की शुरुआत के बाद से कोरोना के के मामलों में इजाफा हो रहा है, जिससे लोगों की चिंता बढ़ने लगी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के एक्टिव केस की संख्‍या 1013 हो गई है. रोजाना 100 से ज़्यादा मामले सामने आ रहे हैं. जबकि इस साल जुलाई महीनें में रोजाना 24 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे थे, COVID-19 की शुरुआत के बाद से यह सबसे कम औसत थी.

कोरोना वायरस पर हुई एक स्टडी में ये खुलासा हुआ है कि कोरोना वायरस संक्रमित के फेफड़ों में करीब दो साल रह सकता है. नेचर इम्यूनोलॉजी जर्नल ने एक चिकित्सा अध्ययन प्रकाशित किया है. इस अध्ययन के अनुसार, कोविड-19 का कारण बनने वाला वायरस सार्स सीओवी-2 कुछ व्यक्तियों के फेफड़ों में संक्रमण के बाद 18 से 24 महीने तक रह सकता है.

CG Oath Ceremont Update: एक दर्जन से ज्यादा स्पेशल विमान करेंगे एयरपोर्ट में लैंड.. पूरी राजधानी VVIP जोन में तब्दील

5 लाख के पार पहुंचा कोरोना से मौत का आकड़ा
भारत में 4.44 करोड़ लोग COVID-19 से संक्रमित हो चुके है, जिसमें मरने वालों की संख्या 5,33,307 है, जिसके परिणामस्वरूप मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. देश ने COVID-19 टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें दी गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *