Breaking News

गाजा में शर्णार्थी शिविर पर इजरायल का हमला, 33 लोगों की मौत

गाजा में हमास के अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में जबालिया में एक शराणार्थी शिविर पर इसराइली हमले में 33 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 21 महिलाएं शामिल थीं. इसराइल ने जबालिया पर हाल ही में किए गए हमले के आरोपों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. पिछले कुछ हफ्तों से इसराइली सेनाएं घनी आबादी वाले शिवरों को घेर रही थीं, और इसी हफ्ते इसराइली हमले में हमास के प्रमुख नेता याह्या सिनवार भी मारे गए.

युद्ध विराम की कोशिशों पर जो बाइडन, अमेरिकी राष्ट्रपति, ने कहा, “लेबनान में युद्ध विराम की दिशा में काम करने की ज़्यादा संभावनाएं हैं. लेबनान में इसराइल हिज़बुल्लाह के साथ युद्ध लड़ रहा है. लेकिन गाजा में युद्ध विराम की कोशिशें काफ़ी कठिन हैं.”

गाजा में हमास संचालित मीडिया ने कहा, “शुक्रवार को किए गए इसराइली हमलो में 85 से भी ज़्यादा लोग घायल हुए हैं. हमास संचालित मीडिया का कहना है कि इस ताज़ा इसराइली हमले में मारे जाने वालों की संख्या 50 तक भी जा सकती है.”

इजराइल ने गाजा सिटी समेत उत्तरी गाजा को पूरी तरह से खाली करने का दबाव डाला है, जहां उसके अनुसार आतंकवादी पुन: संगठित हो गए हैं, सेना ने शनिवार को पुष्टि की कि इजराइल ने अस्पतालों को भी खाली करने का आदेश दिया है, लेकिन कोई समयसीमा नहीं दी गई है. रॉयटर्स समाचार एजेंसी ने बताया कि ” गाजा में हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि ताज़ा इसराइली हमले में कम से कम 39 फ़लस्तीनियों की मौत हुई है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *