Breaking News

BJP Planning: 2024 के लिए बीजेपी ने बनाया प्लान, 19 प्वाइंट्स में छिपा है जीत का फॉर्मूला, तैयार होगा रिवर्स टाइम टेबल

BJP Planning: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. चंद महीने में होने वाले इस चुनाव के लिए पार्टी ने देशभर में मैराथन सांगठनिक बैठक कर चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है. राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक के बाद अब पार्टी एक्शन मोड में है. 31 दिसंबर से पहले प्रदेश पदाधिकारी और जिला स्तर की बैठकें होंगी. इसका मकसद कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन है.

बंगाल में हैं नड्डा-शाह
इसी कड़ी में आज मंगलवार (26 दिसंबर) को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बंगाल पहुंचे हैं. यहां सारा दिन पार्टी की तीन बड़ी बैठक होने वाली हैं जिसमें प्रदेश स्तर के सभी शीर्ष नेताओं को बुलाया गया है. इसके अलावा इसमें आईटी सेल और युवा तथा अन्य मोर्चा के नेताओं की भी क्लास पार्टी के दोनों शीर्ष नेता लेंगे.

मोदी, नड्डा, शाह करेंगे कार्यकर्ताओं से वार्ता
लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को चार्ज करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व जेपी नड्डा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक का संदेश देगें. 5 जनवरी से पहले सभी मोर्चों को प्रदेश स्तर की बैठक होगी.

नए मतदाताओं के साथ बैठक करेंगे युवा मोर्चा के नेता
राष्ट्रीय मतदाता दिवस 24 जनवरी के दिन पांच हजार जगहों पर नए मतदाताओं के साथ युवा मोर्चा की बैठक होनी है. इसका मकसद कम से कम 7 लाख गांवों से कम से कम एक नए कार्यकर्ताओं को जोड़ना होगा. इससे बीजेपी के मतदाताओं की संख्या में बढ़ोतरी का लक्ष्य रखा गया है.

गांव चलो अभियान भी होगा
एबीपी न्यूज के सूत्रों ने बताया है कि पार्टी का अधिक से अधिक लोगों से जनसंपर्क के लिहाज से ‘गांव चलो अभियान’ जनवरी-फरवरी में चलाया जाएगा. केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभ लेने वालों लोगों के डेटा रिकॉर्ड पर संपर्क स्थापित करेंगे.

क्लस्टर प्रभारियों की होगी नियुक्ति
लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बीजेपी का प्लान तैयार है, प्रत्येक 3-4 लोकसभा को क्लस्टर के रूप में बनाया जाएगा और वरिष्ठ नेता बनेंगे क्लस्टर प्रभारी, प्रत्येक लोकसभा के लिए प्रभारी और संयोजक बनाए जाएंगे.

जीते व हारे सभी तरह के बूथों का विश्लेषण किया जाएगा. समाज के अलग-अलग वर्गों से संपर्क कर उन्हें पार्टी ज्वाइनिंग करवाई जाएगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह क्लस्टर में करेंगे.

लोकसभा चुनाव की तैयारी के मुताबिक 30 जनवरी से पहले बीजेपी लोकसभा चुनाव कार्यालय बनवाएगी. प्रत्येक प्रदेश में 50 स्थान पर युवा, महिला एससी एसटी सम्मेलन आयोजित होंगे. हर जोन में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स की बैठक होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *