Breaking News

CG में नाबालिग बच्चों की तस्करी का भांडाफोड़: रिश्तेदार महिला निकली मास्टर माइंड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जशपुर। जशपुर पुलिस ने मानव तस्करी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ करते हुए एक महिला को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला अपने रिश्तेदार के 3 नाबालिग बच्चों को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गई थी. लेकिन जशपुर पुलिस की मुस्तैदी के चलते वह अपने नापाक मंसूबों पर कामयाब नहीं हो सकी. पुलिस ने तीनों बच्चों को सकुशल उनके घर पहुंचा दिया है. वहीं महिला का साथ देने वाले आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

जानकारी के मुताबिक तीनों बच्चों के पिता का देहांत हो चुका है. वहीं उनकी मां ने पिता की मौत के बाद दूसरी शादी कर ली. जिसके बाद तीनों बच्चे अपने पिता के बड़े भाई के घर में रहते है. बीते दिनों उनकी एक महिला रिश्तेदार बच्चों के घर पहुंची और बिना परिजनों को खबर करे उन्हें बहला फुसलाकर अपने साथ ले गई. जिसके बाद वह बच्चों को अपने साथियों की मदद से मध्यप्रदेश के छतरपुर ले आई. जहां उसने नाबालिग बच्ची की शादी कराने की कोशिश की. इधर बच्चों के परिजनों को पता चला की किसी महिला रिश्तेदार के साथ बच्चे गए है. जिसके बाद उन्होंने उसे फोन कर बच्चों से बारे में पूछा तो वह उन्हें गुमराह करने लगी. जिसके बाद बच्चों के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज रिपोर्ट दर्ज कराई.

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीओपी बगीचा निमिषा पाण्डेय के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर गुम बच्चों की पतासाजी के लिए लगाया। जिसकी माॅनीटरींग स्वयं पुलिस अधीक्षक कर रहे थे. पुलिस की सक्रियता की खबर मिलने के बाद पकड़े जाने के डर से आरोपी तीनों बच्चों को अंबिकापुर में छोड़कर फरार हो गए. इस दौरान टीम ने तीनों बच्चों को सकुशल बरामद किया और थाने ले आई. बच्चों ने पुलिस को आरोपी महिला के रिश्तेदार की करतूत के बारे में बताया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *