Breaking News

शराब घोटाला, अनिल टूटेजा को जेल, विशेष कोर्ट में कल पेश होंगे

रायपुर: शराब घोटाला मामले में ईडी द्वारा दर्ज दूसरे इंफोर्समेंट केस इंफार्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) में पूर्व आईएएस अनिल टूटेजा की पहली गिरफ्तारी हुई है। टूटेजा को ईडी के अफसरों ने शनिवार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद रविवार को गिरफ्तार कर प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी रंजू वैष्णव की कोर्ट में पेश किया। ईडी तथा बचाव पक्ष की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अनिल टूटेजा को एक दिन के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का फैसला सुनाया है। अनिल टूटेजा को सोमवार को ईडी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि कथित तौर पर दो हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के शराब घोटाला मामले की जांच राज्य की के अलावा ईडी कर रही है। इसी कड़ी में अनिल टूटेजा तथा उनके बेटे को ईओडब्लू ने शनिवार को पूछताछ करने अपने कार्यालय तलब किया था। शाम पांच बजे अनिल टूटेजा तथा उनका बेटा ईओडब्लू ऑफिस से निकले, उसके बाद ईडी के अफसरों ने दोनों पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर पुजारी पार्क स्थित ईडी के सब जोनल कार्यालय में पूछताछ करने ले आए।

लंबी पूछताछ के बाद ईडी के अफसरों ने यश टूटेजा को देर रात छोड़ दिया। साथ ही उसे पूछताछ करने बुलाए जाने पर आने के लिए कहा। बचाव पक्ष के वकील ने अनिल टूटेजा की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले दिनों दिए गए फैसले का हवाला दिया गया।

इस पर ईडी के वकील डॉ. सौरभ पाण्डेय ने कोर्ट को बताया कि शराब घोटाला मामले में ईडी ने नया ईसीआईआर दर्ज की है। उसी प्रकरण में अनिल टूटेजा को गिरफ्तार किया गया है। बचाव पक्ष के वकील ने अनिल टूटेजा के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कोर्ट को बताया कि अनिल की तबीयत खराब है। इस वजह से उन्हें घर का खाना उपलब्ध कराया जाए। इसके साथ ही अनिल को उनकी जरूरी दवाएं उपलब्ध कराने कोर्ट से मांग की गई। साथ ही अनिल से रात में पूछताछ नहीं किए जाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *