Breaking News

होम बायर्स के पैसों से खरीदी थी करोड़ों की कार! हरियाणा में ED का बड़ा एक्‍शन, विधायक के बेटे को किया गिरफ्तार

नई दिल्‍ली: करीब 2000 होम बायर्स से करीब एक हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बड़ा एक्‍शन लिया है. जांच एजेंसी ने हरियाणा से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटा को अरेस्‍ट किया है. धर्म सिंह छौक्कर के बेटे सिकंदर छौक्कर को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने अरेस्‍ट किया है. उत्तराखंड के हरिद्वार से ईडी की टीम ने उनकी गिरफ्तारी की. ईडी की टीम फिलहाल उन्‍हें अरेस्‍ट करने के बाद दिल्‍ली ला रही है. सिकंदर छौक्कर पर आरोप है कि उन्‍होंने होम बायर्स के करोड़ों रुपये को आलिशान कार, गाड़ियां खरीदने में खर्च कर दिया. सिकंदर छौक्कर की पत्नी पेशे से है मॉडल हैं.

बीते साल अगस्‍त में प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत कांग्रेस के हरियाणा विधायक धरम सिंह छोकर की स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों पर छापेमारी की थी. इस दौरान 4 करोड़ रुपये की कीमत वाली कुल चार लग्‍जरी कारें, 14.5 लाख रुपये के आभूषण और 4.5 लाख रुपये नकद जब्त किया गया था. पानीपत जिले के समालखा से दो बार के विधायक अपने बेटों सिकंदर और विकास छोकर के साथ माहिरा समूह के मालिक और प्रमोटर हैं.

विधायक पिता भी हैं आरोपी
ईडी के एक प्रवक्ता ने तब अपने बयान में कहा था, ‘“25 जुलाई को ईडी ने माहिरा इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित समालखा, गुरुग्राम और दिल्ली में फैले 11 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया. माहिरा समूह की अन्य कंपनियों का स्वामित्व और नियंत्रण छोकर के पास है, जो समालखा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं, और उनका परिवार धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत आरोपी है.”

360 करोड़ की धोखाखड़ी का मामला
मनी लॉन्ड्रिंग का मामला गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपियों और साई आइना फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के लिए दर्ज की गई एफआईआर के बाद शुरू हुआ. किफायती आवास योजना के तहत गुरुग्राम के सेक्टर 68 में करीब 2000 घर खरीदारों से लगभग 360 करोड़ रुपये एकत्र करने का आरोप परिवार पर है. घर खरीदार पिछले एक साल से भी अधिक वक्‍त से महिरा ग्रुप के खिलाफ वादे के मुताबिक घरों की जल्द से जल्द डिलीवरी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *