Breaking News

बुजुर्ग की आधी बॉडी खा गया बाघ, हालत देख घरवालों के उड़े होश, जानें सरकार देगी कितने लाख का मुआवजा?

रायसेन/भोपाल. मध्यप्रदेश के रायसेन जिले से दिल दहला देने वाला सामने आया है. यहां बाघ ने शख्स का शिकार किया है. वह 62 साल के बुजुर्ग के शरीर के निचले हिस्से को ही खा गया. इस घटना के बाद इलाके में लोग खौफजदा हैं. मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी खुलासा हुआ है कि उसका शिकार बाघ ने ही किया. प्रशासन मृतक के परिजनों को 8 लाख रुपये की सहायता राशि देगा. रायसेन जिले में यह पहला मामला है जब किसी बाघ ने इंसान को निशाना बनाया है. अब वन विभाग अलर्ट मोड में आ गया है.

गौरतलब है कि 15 मई को शाम करीब साढ़े चार बजे पुलिस और वन विभाग को सूचना मिली कि एक व्यक्ति का शव क्षत-विक्षत हालत में जंगल में पड़ा है. सूचना मिलते ही टीमें जंगल पुहंचीं. पुलिस और वन-विभाग की टीमों ने शव देखा तो उन्होंने अंदाजा लगाया कि किसी जानवर ने शख्स का शिकार किया है. उसके बाद पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. दूसरी ओर, वन विभाग की टीमें उस जानवर को तलाश करने लगीं.

पग-मार्क की तलाश कर रही वन-विभाग की टीम
वन विभाग की टीमें बाघ के साथ-साथ अन्य जानवरों के पग-मार्क की तलाश कर रही हैं. इसके साथ ही गांववालों को सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है. बताया जाता है कि मृतक का नाम मनीराम जाटव था. उसकी उम्र करीब 62 साल थी. वह नीमखेड़ा गांव का रहने वाला था. सुबह 7 बजे वह रोज की तरह तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए जंगल चला गया. वह रोज दोपहर 12 बजे तक घर आ जाता था. लेकिन, जब वह घर नहीं लौटा तो घरवाले उसे ढूंढने जंगल में चले गए. कई घंटों तक तलाश करने के बाद करीब साढ़े चार बजे घरवालों को मनीराम का आधा शव मिला. ये नजारा देख घरवालों के होश उड़ गए. उन्होंने पुलिस और वन विभाग को इसकी सूचना दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *