Breaking News

HPSC AMO Recruitment 2024: मेडिकल ऑफिसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया और कितनी मिलेगी वेतन, देखें पूरी डिटेल्स

HPSC AMO Recruitment 2024: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्तियां स्वास्थ्य और आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी (ग्रुप-बी) के खाली पदों पर होंगी। बता दें कि इसमें आवेदन की प्रक्रिया 22 जून से शुरू हो गई है। वहीं एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई 2024 है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने आवेदन नहींं किया है वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in के माध्यम आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता
आवेदक को किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से आयुर्वेदिक सिस्टम ऑफ मेडिसिन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा आवेदक को दसवीं कक्षा तक हिंदी पढ़ा होना भी जरूरी है।

आयु सीमा/ आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 23 से 42 वर्ष के बीच होना चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है। इसके आवेदन शुल्क की बात करें तो अनारक्षित श्रेणी के पुरुष अभ्यर्थियों को 1000 रुपये परीक्षा शुल्क और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये एप्लिकेशन फीस सब्मिट करनी होगी।

सैलरी
मेडिकल ऑफिसर की इस वैकेंसी में कुल 805 पदों पर भर्ती होगी। इसमें से 427 पद सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए हैं। बाकी पदों पर आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

  • ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं।
  • मेन पेज पर उपलब्ध ‘विज्ञापन’ टैब पर क्लिक करें।
  • एएमओ 2024 पद के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • फॉर्म भरकर डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  • फीस का भुगतान करके फॉर्म सबमिट कर दें।
  • एक कॉपी डाउनलोड करें।इसका प्रिंटआउट लेकर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *