Breaking News

CG Naxal News: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, नक्सलियों के इस प्लान पर फेरा पानी, एक वारंटी नक्सली समेत पांच गिरफ्तार

सुकमा/बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी कड़ी में नक्सलियों की बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दी है। बता दें कि नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए भेज्जी और कोत्ताचेरु के बीच बने पुल में सुरंग बनाया था, जिसमें गड्ढे पर IED लगाया हुआ था।

इतने शातिर नक्सली की D-माइनिंग कर मुरुम और मिट्टी डालकर गड्ढे को बंद कर दिया था। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और CRPF 219वीं बटालियन टीम ने कार्रवाई की। इधर बीजापुर में भी पुलिस कों बड़ी सफलता हाथ लगी। यहां विस्फोटक समेत 5 नक्सली गिरफ्तार किए गए। बता दें कि अलग-अलग थाना से इन नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई है। वहीं, गिरफ्तार नक्सलियों में एक वारंटी नक्सली भी शामिल है। DRG और थाना गंगालूर द्वारा ये कार्रवाई की गई है।

प्रदेश में साय सरकार के बनने के बाद से सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही है। आए दिन नक्सली ढेर हो रहे हैं तो वहीं, कुछ सरेंडर कर रहे हैं। आज यानि 25 जुलाई को लगातार सुरक्षाबलों की मेहनत रंग लाई है। आज सुकमा से ही नियद नेल्ला नार योजना से प्रभावित होकर 3 महिला हार्डकोर समेत 5 नक्सलियों ने SP, ASP के सामने सरेंडर किया है। बता दें कि सरेंडर किए गए नक्सलियों में 3 नक्सलियों पर 5-5 लाख और 2 पर 2-2 लाख का इनाम था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *