Breaking News

WB: ‘हर हफ्ते हो रहीं ये घटनाएं, क्या यही है शासन?’, झारखंड ट्रेन हादसे को लेकर ममता बनर्जी का केंद्र पर वार

देश में लगातार हो रहे रेल हादसों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को घेरा है। झारखंड में हुए रेल हादसे के बाद ममता बनर्जी ने एक्स पर पोस्ट किया कि आखिर भारत सरकार की संवेदनहीनता का अंत कब होगा? ममता बनर्जी ने पोस्ट किया कि ट्रेन हादसे अब नियमित से हो गए हैं। हर हफ्ते घटनाएं हो रही हैं। क्या यही शासन है? सुबह एक और विनाशकारी रेल दुर्घटना हुई। हावड़ा-मुंबई मेल झारखंड के चक्रधरपुर डिवीजन में पटरी से उतर गई।

कई मौतें और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। यह बेहद दुखद है। हर सप्ताह रेल हादसों की दुखद शृंखला सी चल रही है। रेलवे ट्रैक पर मौत और यात्रियों के घायल होने का यह सिलसिला कब तक चलेगा? हम इसे कब तक बर्दाश्त करेंगे? क्या भारत सरकार की संवेदनहीनता का कोई अंत नहीं होगा? झारखंड रेल हादसे को लेकर टीएमसी विधायक सागरिका घोष ने भी केंद्र सरकार पर वार किया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि ट्रेनों की सुरक्षा में अनदेखी के चलते लोगों को रोज परेशानी उठानी पड़ रही है।

एनडीए पर हमला करते हुए सागरिका ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा गठबंधन सरकार को जागने के लिए और कितनी ट्रेन दुर्घटनाएं होंगी? रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहां हैं? वह केवल अंशकालिक रेल मंत्री हैं। जो विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में भाजपा के चुनाव प्रबंधन को संभालने में व्यस्त हैं। जबकि यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है। टीएमसी नेता ने कहा कि मोदी केवल फोटो खिंचवाकर ट्रेनों को हरी झंडी दिखाना चाहते हैं, जबकि ट्रेनों में बुनियादी सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है। ऐसे मामलों में सरकार की जवाबदेही की कमी बेहद शर्मनाक है।

झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में मंगलवार तड़के ट्रेन नंबर 12810 मुंबई-हावड़ा मेल के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना में दो लोगों की मौत की खबर है। वहीं, 20 यात्री घायल हो गए। कुल घायलों में पांच लोगों को हल्की चोटें आई हैं और उनका घटनास्थल पर ही इलाज कर दिया गया। हालांकि, कुछ यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हावड़ा से सोमवार रात को निकली यह ट्रेन मंगलवार तड़के ही हादसे का शिकार हुई। चक्रधरपुर रेलवे संभाग के पीआरओ ने बताया कि यात्रियों को रवाना करने के लिए ट्रेन का इंतजाम किया जा रहा है।

एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि यह रेल दुर्घटना सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां प्रखंड के पोटोबेडा में हुई। दक्षिण-पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि इस घटनास्थल के करीब ही एक मालगाड़ी भी पटरी से उतर गई। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह घटनाएं एक ही समय पर हुईं या अलग-अलग वक्त पर। इसकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *